क्रिसमस ट्री लगाने से दूर होती है घर की नकारात्मकता और वास्तु दोष,

डेस्क: क्रिसमस ट्री वास्तु दोष निवारण के लिए खास माना जाता है। चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करने के लिए क्रिसमस ट्री खास है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर-परिवार में नकारात्मक ऊर्जा का साया हो वहां क्रिसमस ट्री लगाने से नकारात्मक ऊर्जा ख़त्म हो जाती है।साथ ही घर-परिवार में खुशियां बनी रहती है। चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार हम आपको क्रिसमस ट्री से संबंधित कुछ वास्तु टिप्स बता रहे हैं जिसे अपनाने पर घर-परिवार में सदैव खुशियां बनी रहेगी।

माना जाता है कि स्वर्ग के दूतों ने प्रभु यीशु के जन्म की खुशी में फर के पेड़ को रोशन किया था। क्रिसमस ट्री को ट्री ऑफ पैराडइज भी कहते हैं। क्रिसमस ट्री को मोमबत्ती से सजाने से बच्चों की उम्र लंबी होती है और घर में बरकत बनी रहती है। क्रिसमस ट्री लगाने से परिवार में प्रेम बढ़ता है।

क्रिसमस ट्री का आकार तिकोना हो। घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा मौजूद है तो क्रिसमस ट्री उसे दूर कर देता है। क्रिसमस ट्री को घर के दक्षिणी भाग में नहीं लगाना चाहिए।

क्रिसमस ट्री को घर में लगाने से सभी प्रकार की नेगेटिव एनर्जी दूर होती है और घर में आपके सकारात्‍मक ऊर्जा का प्रवेश होता है। क्रिससम ट्री की कहानी प्रभु यीशू के जन्‍म से जुड़ी है। माना जाता है कि उनके जन्‍म के वक्‍त पिता जोसेफ और मरियम को बधाई देने वालों में स्‍वर्ग के दूत भी शामिल थे। इन्हीं दूतों ने यीशू के जन्‍म की खुशी में फर के पेड़ को रोशन किया। तभी से इस पेड़ को क्रिसमस ट्री के रूप में पहचान मिल गई और इसे हर साल यीशू के जन्‍म पर सजाया जाने लगा।

SHARE