रायपुर एसपी ने शहर का किया आकस्मिक निरीक्षण



शहर के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों व बाजारों का किया भ्रमण

रायपुर@कलम-ए-राजस्थान। रात्रि गश्त को लेकर सवाल उठने के बाद नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने कदम उठाते हुए बीती रात सड़क पर उतरकर व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस अधीक्षक ने शहर के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों व बाजारों के भ्रमण के साथरात्रि गश्त पॉइंट का आकस्मिक निरीक्षण कर पदस्थ अधिकारियों की ड्यूटी का जायजा भी लिया गया।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने शहर के बैंकों में लगने वाली सुरक्षा गार्ड व्यवस्था का भी जायजा लिया गया। पुलिस अधीक्षक ने सदर बाजार, मालवीय रोड, पंडरी कपड़ा मार्केट, रायपुर बस स्टैंड, शारदा चौक व जयस्तंभ चौक फाफाडीह के क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए वहां लगे गश्त प्वाइंट का निरीक्षण भी किया गया।

इसके अलावा रायपुर रेलवे स्टेशन क्षेत्र का भी निरीक्षण करते हुए मौके पर लगे थानों के पेट्रोलिंग ड्यूटी के अधिकारी एवं कर्मचारियों से भी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में लगने वाली सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ने RPF के जवानों से भी की चर्चा।

पुलिस अधीक्षक ने इसके बाद रायपुर कंट्रोल रूम पहुंचकर कंट्रोल रूम कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। रात्रि गश्त निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर पश्चिम आकाश राव गिरेपुंजे मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने अपने आकस्मिक रात्रि गश्त एवं पेट्रोलिंग चेकिंग अभियान के तहत सभी गश्त अधिकारियों को लगातार सतर्क रहते हुए जागरूक रहते हुए आपस में परस्पर संचार एवं समन्वय बनाते हुए पूरी सतर्कता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

#JAI SHRI MATA DI_JAI SIYARAM