बिश्नोई ने कोलकाता को दिया तीसरा झटका, मोर्गन 24 रन बनाकर आउट

KKR vs KXIP IPL 2020 LIVE match 24 इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 24वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच खेला जा रहा है। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया है। खबर लिखे जाने तक कोलकाता की टीम ने 11 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 64 रन बनाए थे।

कोलकाता की पारी, राणा और त्रिपाठी आउट 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता के लिए शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने पारी की शुरुआत की। मोहम्मद शमी ने एक शानदार गेंद पर पिछले मैच के हीरो राहुल त्रिपाठी को क्लीन बोल्ड कर कोलकाता को पहला झटका दिया। 10 गेंद पर 4 रन बनाकर राहुल आउट होकर वापस लौटे। गिल और नए बल्लेबाज नितीश राणा के बीच हुई गलतफहमी का फायदा पंजाब को मिला। वह महज 2 रन बनाकर रन आउट हुए और टीम को दूसरा झटका लगा।

रवि बिश्नोई ने इयोन मोर्गन का विकेट हासिल कर कोलकाता को बड़ा झटका दिया। गिल के साथ पारी को संभालने वाले इस बल्लेबाज को 24 रन पर ग्लेन मैक्सवेल के हाथों उन्होंने कैच करवाया।

आज के इस मुकाबले में दोनों ही टीम एक एक बदलाव के साथ उतरी है। पंजाब के प्लेइंग इलेवन में चोटिल शेल्डन कॉटरेल की जगह क्रिस जॉर्डन को शामिल किया गया है। कोलकाता की टीम ने युवा शिवम मावी के स्थान पर अंतिम ग्यारह में प्रसिद्ध कृष्णा का मौका दिया है।

पंजाब का प्लेइंग इलेवन 

केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, मुजीब उर रहमान

कोलकाता का प्लेइंग इलेवन 

राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

आज के मुकाबले में केएल राहुल का मुकाबला दिनेश कार्तिक के साथ होने वाला है। पिछले मैच में चेन्नई की टीम को मात देने वाली कोलकाता की टीम ने काफी अच्छा खेल दिखाया है। पिछले चार मैचों में पंजाब की टीम को हार मिली है जबकि कोलकाता पिछले चार में तीन मैच जीते हैं।

हेड टू हेड कोलकाता बनाम पंजाब

अब तक इस दोनों टीमों के बीच आइपीएल में कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें कोलकाता का ही पलड़ा भारी रहा है। 17 में उसे जीत मिली है तो पंजाब को 8 मुकाबले में कामयाबी हासिल हुई है।

SHARE