पाकिस्तान के लिए खेल सकता है वर्ल्ड का सबसे लंबा क्रिकेटर, हाइट और जूते का साइज कर देगा हैरान

वर्ल्ड क्रिकेट को पाकिस्तान ने कई शानदार क्रिकेटर्स दिए हैं चाहे वो गेंदबाज हों या फिर बल्लेबाज। इमरान खान, वसीम अकरम, वकार यूनुस, इंजमाम उल हक, सईद अनवर, शोएब अख्तर जैसे कई पाकिस्तानी क्रिकेटर्स हुए जिन्होंने पाकिस्तान के लिए खेला और अपनी प्रतिभा के दम पर खूब नाम भी कमाया। अब पाकिस्तान का एक क्रिकेटर जिसकी लंबाई 7 फुट 6 इंच है वो सुर्खियों में है और नेशनल टीम में अपनी जगह बनाने को तत्पर है।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान की तरफ से किसी इतने लंबे खिलाड़ी ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। इससे पहले 7 फीट एक इंच लंबे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान भी पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। साल 2010 में उन्होंने वनडे में डेब्यू किया था और उनकी हाइट को लेकर खूब चर्चा हुई थी। हालांकि इरफान टीम के अंदर-बाहर होते रहे, लेकिन उन्होंने अपनी हाइट और गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों को डराया।

अब मो. इरफान के बाद एक और बेहद लंबे खिलाड़ी का नाम सामने आ रहा है। मुदस्सर गुज्जर नाम का ये खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। मुदस्सर की लंबाई 7 फुट 6 इंच है और उसे 23.5 इंच के जूते आते हैं।

पिछले साल मुद्स्सर ने लाहौर कलंदर के डेवलपमेंट प्रोग्राम में हिस्सा लिया था जिससे कि उनकी गेंदबाजी में और निखार आ सके। हालांकि उनकी लंबाई की वजह से उन्हें फिननेस को लेकर थोड़ी समस्या है, लेकिन वो इस पर काम कर रहे हैं और उनका कहना है कि ये उनकी करियर की राह में बाधा नहीं बनेगा। 24 अक्टूबर 1999 को कराची (सिंध) में जन्मे मुदस्सर 20 साल के हैं और कराची व्हाइट्स, लाहौर कलंदर व क्वैटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल चुके हैं। वो बाएं हाथ के मध्यमगति के तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में अब तक खेले 19 फर्स्ट क्लास मैचों में 65 विकेट, 35 लिस्ट ए मैचों में 42 विकेट और 10 टी20 मैचों में 9 विकेट लिए हैं।

SHARE