भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इन दो शहरों में होगी वनडे और टी20 सीरीज, हो गया ऐलान

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाना है। भारत को कंगारू सरजमीं पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। इसी बीच भारतीय टीम की अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए स्थलों का ऐलान हो गया है। दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाएंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार के बीच गुरुवार को एक समझौता हुआ है। इसके अनुसार, आइपीएल 2020 के समापन के बाद भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सिडनी पहुंचेंगे, जहां दोनों टीमों के खिलाड़ियों को क्वारंटाइन में रहना होगा। हालांकि, इस दौरान वे सिडनी में बायो बबल में अभ्यास कर पाएंगे, लेकिन बाहर के किसी भी शख्स से नहीं मिलेंगे।

यूएई में खेले जा रहे आइपीएल के 13वें सीजन का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। गुरुवार को न्यू साउथ वेल्स सरकार की ओर से मिली मंजूरी के बाद क्वारंटाइन प्रोटोकॉल की पुष्टि होने के बाद अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से अंतिम मंजूरी मिलना बाकी है। अस्थाई कार्यक्रम के तौर पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर को होगी। हालांकि, अभी इसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है।

वनडे सीरीज का पहाल मुकाबला 27 नवंबर, दूसरा मुकाबला 29 नवंबर को कैनबरा में, जबकि तीसरा वनडे एक दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, पहला टी20 मैच कैनबरा में चार दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें छह और आठ दिसंबर को सिडनी में आखिरी दो टी20 मैच खेलेंगी। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

SHARE