84 साल के प्रेम चोपड़ा बोले- दोस्तों को नहीं बताता था सही उम्र, कहता था अभी तो मैं जवान हूं

वेटरन एक्टर और विलेन प्रेम चोपड़ा 84 साल के हो गए हैं। 23 सितंबर 1935 को उनका जन्म पकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुआ था। फिल्मों में अपनी खलनायकी से लोगों को डराने वाले प्रेम असल जिंदगी में काफी साधारण हैं।  अपने जन्मदिन के मौके पर उन्होंने बताया कि वे पहले बर्थडे पर काफी पार्टी करते थे, लेकिन अब सुबह 5:00 बजे उठकर पूजा-पाठ करते हैं।

प्रेम चोपड़ा से हुई बातचीत के अंश

  1. कभी नहीं बताता था सही उम्र

    अब तो 84 का हो गया हूं। लेकिन एक वक्त था, जब जन्मदिन पर दोस्त मेरी उम्र पूछते थे और मैं उनका सवाल टाल दिया करता था। मैं उनसे बस इतना कहता था कि अभी तो मैं जवान हूं। कभी किसी दोस्त को उम्र बताता भी तो वह बोलता था कब तक तुम्हारी उम्र इतनी ही रहेगी। कुछ तो आगे बढ़ो। हम लोगों के बीच खूब मजाक चलता था। अब तो उठना-बैठना भी मुश्किल हो जाता है। बूढ़ा जो हो गया  हूं। जवान नहीं रहा।

  2. सबसे पहले अमिताभ बच्चन विश करते हैं

    बर्थडे पर सबसे पहले अमिताभ का फोन आता है। अमिताभ के साथ मैंने 20-25 फिल्में की होंगी। वह बर्थडे विश करना कभी नहीं भूलते। उनका सुबह 9:00-9:30 बजे तक फोन जरूर आ जाता है।

  3. कई बार सरप्राइज के तौर पर मिली फिल्में

    जन्मदिन पर लोगों ने  मुझे कई बार फिल्में साइन करने का मौका दिया। ऐसी ही एक फिल्म थी। ‘प्रेम ग्रंथ’। और भी कई फिल्में थी, जो मुझे बर्थडे पर मिलीं। दरअसल मैं काफी तेज और कड़ी मेहनत करने वाला था। जिसके साथ काम करता था, वह मुझे अपनी हर फिल्म में लेना चाहता था। मैंने भी लोगों को कभी निराश नहीं किया।

  4. ‘बंटी और बबली-2’ में अहम किरदार

    यशराज की एक फिल्म ‘बंटी और बबली-2′ कर रहा हूं। इसकी शूटिंग नवंबर में शुरू होगी। इसमें सरदार का अहम रोल प्ले करूंगा।  यह बड़ा इंट्रेस्टिंग किरदार है। एक-दो फिल्में और हैं, जिनपर काम चल रहा है। एक इंग्लिश फिल्म ‘डिसेंट’ भी है। जिसके पोस्ट प्रोडक्शन का काम चल रहा है। मैंने पिछले कुछ समय में ‘उड़न छू’, ‘पटेल की पंजाबी शादी’ जैसी 3-4 फिल्में की।

  5. लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड पर

    कुछ हफ्ते पहले पुणे में एक कार्यक्रम के दौरान शरद पवार ने मेरी काफी तारीफ की। हाल ही में दिल्ली में एक बहुत बड़ा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी मिला। इसके अलावा  नार्वे, इंग्लैंड, यूएस आदि देशों से लाइफ टाइम अचीवमेंट मिला है। लोग प्रोत्साहित करते हैं तो अच्छा लगता है।

SHARE