‘हॉरर किंग’ रामसे ब्रदर्स की कहानी पर्दे पर लेकर आएंगे अजय देवगन

अजय देवगन बड़े पर्दे पर हॉरर फ़िल्मों के एक बंद दरवाज़े को खोलने वाले हैं, जिसके बाद दर्शक हिंदी सिनेमा रामसे ब्रदर्स की ज़िंदगी की कहानी सिल्वर स्क्रीन पर देख सकेंगे। हिंदी सिनेमा में हॉरर फ़िल्मों को एक नया मुकाम देने का श्रेय रामसे ब्रदर्स को जाता है, जिन्होंने वीराना, पुराना मंदिर और बंद दरवाज़ा जैसी कल्ट हॉरर फ़िल्मों का निर्माण-निर्देशन किया था।

अजय ने इसकी जानकारी ट्विटर के ज़रिए अपने फैंस के साथ साझा की है। अजय फ़िल्म का निर्माण प्रीति सिन्हा के साथ मिलकर कर रहे हैं। उन्होंने लिखा- प्रीति सिन्हा और मुझे बतौर निर्माता अपने अगले प्रोजेक्ट का एलान करते हुए ख़ुशी हो रही है। रामसे परिवार की तीन पीढ़ियों के जुनून, दुश्वािरियों और कामयाबी की अनोखी कहानी।

निर्माता विनय सिन्हा की बेटी प्रीति ने बॉलीवुड हंगामा वेबसाइट से बातचीत में कहा कि स्वर्गीय तुलसी रामसे और श्याम रामसे परिवार के हरेक सदस्य ने हमें उनकी बायोपिक के अधिकार देकर हममें गहरा विश्वास जताया है। अजय और मैं, सम्मानित महसूस कर रहे हैं और उनकी यात्रा को दिखाने के लिए बेताब हैं।

अस्सी के दशक में जब हिंदी सिनेमा रोमांस, एक्शन और पारिवारिक फ़िल्मों पर ज़ोर दे रहा था, तब रामसे ब्रदर्स एक अलग जॉनर लेकर आये। रामसे ब्रदर्स की फ़िल्मों की गुणवत्ता पर बहस हो सकती है, मगर इस बात में कोई शक़ नहीं कि उस दौर में बड़े पर्दे पर इन फ़िल्मों ने दहशत फैलाने का काम बख़ूबी किया।

अजय देवगन इन दिनों एक्टिंग के साथ निर्माण पर भी ध्यान दे रहे हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए अजय त्रिभंगा शीर्षक से फ़िल्म बना रहे हैं, जिसमें काजोल फीमेल लीड एक्ट्रेस हैं। फ़िल्म की कहानी उड़िया डांस पर आधारित है।

वहीं, बिग बुल टाइटल से भी वो एक फ़िल्म का निर्माण कर रहे हैं, जिसमें अभिषेक बच्चन और इलियाना डिक्रूज़ लीड रोल्स में हैं। इसके अलावा बतौर एक्टर अजय की कई फ़िल्में पाइपलाइन में हैं। इनमें भुज- प्राइड ऑफ़ इंडिया, RRR और मैदान शामिल हैं।

SHARE