आर्मी अफसर के अवतार में अक्षय कुमार 



आपने देशभक्ति की कई फिल्में देखीं होगी, जिसमें हमारे बॉलीवुड स्टार्स देश के ‘जवान’ की भूमिका में नजर आते हैं. लेकिन क्या आपको पता है, इनमें से कई रील लाइफ हीरो सच में रियल जवान बनना चाहते हैं. इस लिस्ट में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के कई खिलाड़ी भी शुमार हैं. आर्मी अफसर के अवतार में अक्षय कुमार

मिलिट्री ऑफिसर के घर में जन्मे अक्षय कुमार के खून में ही देशभक्ति है. उन्होंने ऑनलाइन भारत का वीर कैंपेन भी चलाया, जिसमें जवानों के लिए आप कंट्रीब्यूट किया जा सकता था. अक्षय रुस्तम, हॉलीडे और अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों जैसी फिल्मों में फौजी का किरदार निभा चुके हैं.

जब तक है जान’ में शाहरुख खान का लुक

शाहरुख खान स्वतंत्रता सेनानी के परिवार में जन्मे. वह अपने पापा के नक्शे कदम पर चलना चाहते थे, लेकिन किस्मत उन्हें मुंबई ले आई. 1989 में उन्होंने टीवी सीरियल फौजी में एक भारतीय सैनिक की एक्टिंग की. फिल्मों में उनका सैनिक बनने का सिलसिला फिल्म आर्मी (1996) और जब तक है जान (2012) में भी जारी रहा.

शाहरुख ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में अपनी देशभक्ति जाहिर की थी.

शाहरुख खान मैं आर्मी में जाना चाहता था, ताकि वहां खेलों में जा सकूं. मैं आर्मी में कई कारणों से नहीं जा सका. पर फौजी सीरियल में काम करके मुझे लगा कि मैं अगर असली जिंदगी में सैनिक नहीं बन सका तो कम से कम पर्दे पर तो यह भूमिका  निभाऊं.

एक वेब सीरीज में निमरत ने मिलिट्री अफसर का रोल किया है

एक्टर निमरत कौर अपने पापा जैसा बनना चाहती थीं, लेकिन बाद में उन्हें समझ आया कि ये इतना आसान काम नहीं है. उन्होंने हाल ही में वेब सीरीज द टेस्ट केस में एक आर्मी अफसर शिखा शर्मा का रोल किया है.