अक्षय की ‘मिशन मंगल’ ने पहले दिन कमाए रिकॉर्ड 29 करोड़; साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग


15 अगस्त के दिन रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल ने पहले ही दिन कमाई का रिकॉर्ड बना दिया है। करीब 132 करोड़ रुपए की कुल लागत से बनी ‘मिशन मंगल’ ने अक्षय की अब तक की सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 29.16 करोड़ की कमाई के साथ शानदार ओपनिंग की है। 2019 में इससे पहले सलमान खान की भारत को 42.30 करोड़ रुपए की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली थी

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श और बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक ‘मिशन मंगल’ ने पहले दिन 29.16 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। दूसरी ओर, मिशन मंगल के साथ ही रिलीज हुई जॉन अब्राहम की फिल्म ‘बाटला हाउस’ ने पहले दिन 14 करोड़ रुपए की कमाई की है। फिल्म समीक्षकों ने बाटला हॉउस की ओपनिंग को भी शानदार बताया है। बाटला ऑउस जान अब्राहम के करिअर में फर्स्ट सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है।

3100 स्क्रीन्स पर रिलीज ‘मिशन मंगल’ ने मुंबई और बेंगलुरु, मैसूर, गुडगांव, भोपाल जैसे शहरों में अच्छा कलेक्शन किया है। मुंबई में इस फिल्म ने 9 करोड़ से भी अधिक का कलेक्शन किया तो वहीं मैसूर में फिल्म ने 1.50 करोड़ रुपए की कमाई की। ‘मंगलयान’ की सफलता के पीछे का इतिहास वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार ने साइंटिस्ट राकेश धवन का किरदार निभाया है।  जगन शक्ति के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुलहरी, नित्या मेनन और शरमन जोशी की भी अहम भूमिका है।

अक्षय के लिए लकी रहा 15 अगस्त, पिछले 4 साल में खूब की कमाई 

साल फिल्म पहले दिन कमाई
2016 रुस्तम 14.11 करोड़
2017 टॉयलेट एक प्रेमकथा 13.10 करोड़
2018 गोल्ड 25.25 करोड़
2019 मिशन मंगल 29.16 करोड

 

हालांकि, ‘बाटला हाउस’ अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ के कलेक्शन को टक्कर देने में थोड़ी पीछे रह गई लेकिल इसने अपनी स्टोरी, सिनेमेटोग्राफी और स्किप्टिंग के जरिए अपनी छाप छोड़ी है। जॉन अब्राहम और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म ‘बाटला हाउस’ साल 2008 मे हुए फर्जी एनकाउंटर पर आधारित है। इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने डीसीपी संजीव कुमार की भूमिका निभाई है।