प्राथमिकता के आधार पर राशि का आवंटन करें –  गृहमंत्री 


जयुपर। गृहमंत्री श्री गुलाब चंद कटारिया ने निर्देश दिए कि खनन प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर ट्रस्ट की राशि का आवंटन किया जाए। उन्होने विधानसभावार राशि का आवंटन कर नियमानुसार विकास कार्य करवाए जाने पर जोर दिया। इसके लिए जिले के सभी विधायकों से प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र प्रस्तुत करने को कहा।
श्री कटारिया शनिवार को उदयपुर के जिला परिषद सभागार में डिस्टि्रक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे
बैठक में जिला कलक्टर श्री बिष्णुचरण मल्लिक ने बताया कि अभी तक ट्रस्ट के पास 110 करोड़ की राशि है जिसमें से लगभग 50 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। कटारिया ने कहा कि इन कायोर्ं को शीघ्र पूरे करवाएं जाएं और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। अगले वर्ष के अनुमानित 50 करोड़ की राशि को मिलाकर सभी विधानसभावार आनुपातिक आवंटन पर बल देते हुए उन्होंनेे कहा कि विधायकगण उन्ही क्षेत्रों में विकास कायोर्ं को प्रस्ताव भेजें जो खनन से प्रभावित हैं। उन्होने मूलभूत आवश्यकताओं जैसे सड़क, पानी, बिजली जैसे कायोर्ं को प्रमुखता देने की बात भी कही। बैठक में जिला प्रमुख श्री शांतिलाल मेघवाल, विधायक श्री रणधीर सिंह भींडर, श्री नाना लाल अहारी, श्री फूल सिंह मीणा, श्री दलीचंद डांगी सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।