अमिताभ बच्चन ने ‘शूबाइट’ रिलीज करने की मांग की, ये है वजह…



बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने लंबे वक्‍त से लटकी विवादित फिल्म ‘शूबाइट’ को रिलीज करने की मांग की है. बिग बी ने निर्माताओं-प्रोड्यूसरों से इसे रिलीज करने की गुजारिश की है.

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके कहा, ”प्लीज…प्लीज…प्लीज… यूटीवी और डिज्नी या जिसके पास भी ये फिल्म है, इसे रिलीज कर दें!! इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की गई है..क्रिएटिविटी खत्म न करें.!! बिग बी के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर सैकड़ों लोगों ने भी कमेंट करके इस बारे में आवाज उठाई है. लोगों ने भी कहा, ‘हम इस फिल्म को देखना चाहते हैं. कृपया इसे रिलीज करें.’

फिल्म ‘शूबाइट’ की शूटिंग पूरी हो चुकी है, लेकिन दो प्रोड्यूसर के बीच विवाद के चलते ये रिलीज नहीं हो सकीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब दस साल पहले ‘पर्सेप्ट पिक्चर कंपनी’ ने ‘जॉनी वॉकर’ नाम से एक फिल्म को रिलीज करने वाली थी. जाने-माने डायरेक्टर शूजित सरकार ने पर्सेप्ट पिक्टर कंपनी के साथ फिल्म बनाने का फैसला किया था, लेकिन किसी कारण से फिल्म नहीं बन पाई.

बताया जा रहा है कि शूजित सरकार इस फिल्म पर काफी लंबे समय से काम कर रहे थे. उन्होंने फिल्म का नाम बदलकर ‘शूबाइट’ रख दिया और ‘यूटीवी मोशन पिक्चर्स’ के साथ मिलकर फिल्म बनाई. फिर ‘पर्सेप्ट पिक्चर’ ने ‘यूटीवी मोशन पिक्चर्स’ पर केस कर दिया और फिल्म की रिलीज रोक दी गई. शूजित सरकार ने फिल्म ‘शूबाइट’ को डायरेक्ट किया है

लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद साल 2012 में केस बंद हो गया. इसके साथ ही ‘शूबाइट’ का मामला भी ठंडा पड़ गया. हालांकि शूजित सरकार ने बाद में ‘विक्की डोनर’, ‘मद्रास कैफे’, ‘पीकू’ जैसी कई फिल्मों को डायरेक्ट किया.

क्या है फिल्म में खास?

शूजित सरकार ने फिल्म ‘शूबाइट’ को डायरेक्ट किया है और अमिताभ बच्चन लीड रोल में हैं. फिल्म में अमिताभ के अलावा सारिका, दीया मिर्जा, जिमी शेरगिल और नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कलाकार भी अहम किरदार में हैं.

‘शूबाइट’ एक 60 साल के ऐसे शख्स की कहानी है, जो खुद की तलाश के लिए एक सफर पर निकल पड़ता है.

अब बिग बी ने निर्माताओं-प्रोड्यूसरों से आपसी मतभेद को दरकिनार कर फिल्म को ठंडे बस्ते से निकालने और रिलीज की मंजूरी देने की अपील की है.