अमिताभ ने मजेदार अंदाज में दिया पानी बचाने का संदेश, कुमार विश्वास ने माफी मांगते हुए ली चुटकी


सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखने वाले सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने शुक्रवार रात एक ट्वीट के जरिए पानी बचाने का संदेश दिया। लेकिन इसे लिखने का उनका तरीका काफी मजेदार और इनोवेटिव है। उन्होंने लिखा, “सेव वाटर कैंपेन।  बड़े घरों और शहरों में रहने वाले, साधन वाले, ईश्वर की जिनपर कृपा बनी है, एक विचार। लघु शंका से जब आप मुक्त हो जाते हैं तो अक्सर आप इतना पानी उपयोग में लाते हैं,  जितना कि आप दीर्घ शंका में उपयोग करते हैं !!” ट्वीट के अंत में बिग बी ने जीभ निकालकर आंख मारने वाली इमोजी भी बनाई है।

कुमार विश्वास ने दिया फनी रिएक्शन

कवि डॉ. कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन का ट्वीट पढ़ने के बाद चुटकी ली। उन्होंने फनी अंदाज में रिएक्ट करते हुए लिखा है, “सर सादर क्षमा सहित। इस लघु शंका का उत्तर तो दीर्घ शौच-विचार के बाद ही दिया जा सकता है।”

2017 में दोनों के बीच हुआ था विवाद

2017 में बिग बी और विश्वास के बीच का विवाद खूब चर्चा में रहा था। दरअसल, विश्वास ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बिग बी के पिता कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता के पाठ का वीडियो शेयर किया था। बिग बी ने ट्वीट कर इसे कॉपीराइट का उलंघन बताया था। जवाब में विश्वास ने लिखा था कि वो हरिवंश राय बच्चन की कविता वाला वीडियो हटा रहे हैं। साथ ही इससे हुई 32 रुपए की कमाई उन्हें भेज रहे हैं।