2 जुलाई 2018 से होगी अन्नपूर्णा दूध योजना की शुरुआत  – मुख्य सचिव



जयपुर। मुख्य सचिव श्री डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में शासन सचिवालय में शुक्रवार को मिड डे मील कार्यक्रम की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन एवं संचालन समिति की बैठक आयोजित हुई।
बैठक में मुख्य सचिव ने अधिकारियों को मिड डे मील योजना की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने 2018-19 बजट में घोषणा की है कि मिड डे मील कार्यक्रम में पहली बार प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों का सप्ताह में तीन बार दूध उपलब्ध करवाया जाएगा। इस घोषणा के क्रियान्वयन में 2 जुलाई 2018 से अन्नपूर्णा दूध योजना शुरू की जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस योजना के अंतर्गत मिड डे मील कार्यक्रम के अंतर्गत कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों को 150 एमएल दूध और कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों को 200 एमएल दूध दिया जाएगा।
श्री गुप्ता ने बताया कि इस योजना से विद्यार्थियों के पोषण का स्तर बढ़ेगा। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, नगरीय विकास विभाग श्री पवन कुमार गोयल, प्रमुख शासन सचिव, स्कूल शिक्षा विभाग श्री नरेशपाल गंगवार, आयुक्त, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग डॉ. राजेश शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।