सहायक लोको पायलट भर्ती; 21 को जयपुर में होगा एप्टीट्यूड टेस्ट


रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा सहायक लोको पायलट एवं तकनीशियन पदों पर भर्ती के लिए एप्टीट्यूड टेस्ट का एक और चरण 21 को होगा। इसमें केवल वे ही अभ्यर्थी बैठेंगे, जिनका 10 मई 2019 को आयोजित कंप्यूटर बेस्ड एप्टीटयू्ड टेस्ट तकनीकी कारणों से नहीं हो पाया था। आरआरबी अजमेर इस परीक्षा को  केवल जयपुर में ही आयोजित करेगी। इसकी तैयारियां जारी हैं।

आरआरबी की ओर से 21 मई को जयपुर में होने वाले एप्टीट्यूड टेस्ट के अभ्यर्थियों को एसएमएस के जरिए से सूचित कर दिया गया है। साथ ही ऑन लाइन उनके ई कॉल लेटर जारी किए गए हैं। यह परीक्षा जयपुर के एक ही सेंटर में एक ही पारी में आयोजित की जाएगी। आरआरबी अजमेर के साथ ही अन्य आरआरबी के अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को देने के लिए यहां शिड्यूल्ड किए गए हैं।

इसलिए हो रहा है यह चरण
आरआरबी को शिकायत मिली थी कि 10 मई को आयोजित कंप्यूटर आधारित एप्टीट्यूड टेस्ट यानी सी बीएटी के दौरान, कुछ प्रश्न सही दिखाई नहीं दे रहे थे। इसे देखते हुए अभ्यर्थियों ने अपनी शिकायत व आपत्ति उसी दिन परीक्षा केंद्र पर भी दे दी थी। कुछ अभ्यर्थियों ने रेलवे भर्ती बोर्ड को ई मेल के माध्यम से इस तरह की समस्या का जिक्र किया। ऐसे ही अभ्यर्थियों के लिए आरआरबी यह चरण् आयोजित कर रही है। इसी दिन भुवनेश्वर आरआरबी का पेपर भी होगा। वहां फोनी तूफान के चलते अभ्यर्थी परीक्षा नहीं दे सके थे।