64 साल की उम्र में फिटनेस फ्रीक हैं ऋतिक रोशन की मां पिंकी, वर्कआउट के वीडियो हुए वायरल


अपनी फैमिली में केवल ऋतिक रोशन ही फिटनेस फ्रीक नहीं हैं। उनके अलावा उनकी मां पिंकी रोशन भी फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। इसका सबूत है उनका इन्स्टाग्राम अकाउंट है जिसपर उनके एक्सरसाइज करते हुए फोटो और वीडियो की भरमार है। अपनी लेटेस्ट इन्स्टाग्राम पोस्ट में पिंकी ने लिखा-आपकी सीमा- केवल आपकी कल्पना है!

इंटेंस वर्कआउट रूटीन में शामिल: 64 साल की पिंकी एक दिन भी वर्कआउट मिस नहीं करती हैं। उनके वर्कआउट शेड्यूल में वेट ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग, योगा शामिल हैं। अपनी मां के फिटनेस प्रेम से ऋतिक भी काफी प्रभावित हैं।  एक इंटरव्यू में उन्होंने पिंकी के बारे में कहा था-मैं उनसे बहुत प्रभावित हूं। मेरी मां महिला शक्ति का जीता जागता उदाहरण हैं।मैं उनमें एक बच्ची भी देखता हूं और सशक्त महिला भी जो कि अपने अनुभवों से हर दिन आगे बढ़ती जा रही हैं। वह हमेशा दूसरों को प्रेरित करती हैं।

1970 में हुई थी राकेश रोशन से शादी: ऋतिक के पापा राकेश और मां पिंकी की पहली मुलाकात इन दोनों के पिता की वजह से हुई थी। पिंकी के पिता, डायरेक्टर जे ओम प्रकाश थे और वे अपनी बेटी के साथ अक्सर रोशन फैमिली के घर जाया करते थे। राकेश ने 1967 में अपने पिता की मौत के बाद एक सहायक निर्देशक के रूप में काम करना शुरू किया। ये उसी समय की बात है जब पिंकी का परिवार उनके लिए परफेक्ट मैच की तलाश कर रहा था। पिंकी के पिता ने राकेश से पिंकी की शादी पक्की कर दी। राकेश ने1970 में पिंकी से शादी कर ली। पिंकी ने 1972 में एक बेटी सुनैना रोशन और 1974 में बेटे ऋतिक रोशन को जन्म दिया।