शहर का किया जा रहा है सौंदर्यीकरण- महापौर



विदेशी सैलानी भी ले रहे हैं निगम की पहल में हिस्सा
जयपुर। अब जब भी कोई सैलानी जयपुर के सिंधी  कैंप बस अड्डे पर उतरकर बाहर निकलता है तो उसे एक अलग ही आभा नजर आती है। उसे मेट्रो पिलर्स पर सुंदर पेंटिंग्स दिखाई देती है। पहले यहां पर भारी मात्रा में गंदगी रहती थी। लोग यहां ढाबों का गला-सड़ा कचरा डाल जाते थे, पर अब नगर निगम जयपुर के प्रयासों से इस स्थान का कायाकल्प हो चुका है। यह स्थान पहले से काफी साफ-सुथरा और सुंदर नजर आने लगा है। स्थानीय लोगों को भी सफाई का महत्व समझ में आया है और अब वे गंदगी खुले में डालने से तौबा करने लगे हैं।
उल्लेखनीय है कि महापौर डॉ. अशोक लाहोटी के निर्देश पर नगर निगम जयपुर शहर के गंदे स्थलों को साफ करके सौंदर्यीकरण किया जा रहा है।
इसी क्रम में रविवार को सिंधी कैंप बस अड्डे के सामने मेट्रो लाइन के नीचे बने हुए खांचों को साफ किया गया। यहां पिछले तीन दिनों से नगर निगम जयपुर के कर्मचारियों और कॉन्ट्री के वॉलेंटियर्स ने मिलकर कचरा बाहर निकाला और मिट्टी डलवाई। यहां पर नगर निगम जयपुर की ओर से ओरनामेंटल पौधे लगाए गए।
महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने रविवार को इस स्थान का अवलोकन किया और वॉलेंटियर्स के साथ गंदे पिलर्स पर पेंटिंग भी की। इसके साथ ही महापौर ने यहां पौधारोपण भी किया। उन्होंने वॉलेंटियर्स और निगम के कर्मचारियों का सफाई कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए उत्साहवर्धन किया।
नगर निगम की इस मुहिम से विदेशी सैलानी से भी जुड़े। यूएसए के टूरिस्ट भी सौंदर्यीकरण के कायोर्ं में हिस्सा लिया। विदेशी सैलानियों ने नगर निगम जयपुर के सफाई और सौंदर्यीकरण के कायोर्ं की खुले दिल से प्रशंसा की।
इस कार्यक्रम में उपायुक्त सिविल लाइन जोन श्री रामरतन शर्मा, उपायुक्त विद्याधर नगर जोन श्रीमती कविता चौधरी, उपायुक्त स्वास्थ्य प्रथम श्री नवीन भारद्वाज, उपायुक्त स्वास्थ्य द्वितीय श्री करणी सिंह, ओएसडी महापौर श्री जनार्दन शर्मा, उपायुक्त उद्यान श्री बद्रीप्रसाद शर्मा, उपायुक्त गैराज श्री अतुल शर्मा आदि उपस्थित थे।