लाभार्थी अपने मिलने वालों को बताएं सरकारी योजनाओं के लाभ – गृहमंत्री


जयुपर।  गृहमंत्री श्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा है कि वर्तमान राज्य और केंद्र सरकारों की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त करने वालों को चाहिए कि वे परिचितों को भी योजनाओं की जानकारी दें ताकि वे भी यदि पात्र हों तो उसका लाभ उठा सकें।  रविवार को उदयपुर जिले की गिर्वा पंचायत समिति सभागार में आयोजित स्वच्छता निरन्तरता, माहवारी स्वच्छता प्रबंधन और पोषण अभियान पर ब्लॉक स्तरीय आमुखीकरण और लाभार्थी संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने यह बात कही।
इस अवसर पर श्री कटारिया ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश की मुख्यमंत्री आमजन की तकलीफों पर गहन मनन कर ऎसी योजनाएं लाते हैं जिससे उनका जीवन स्तर ऊंचा उठे। केंद्र की मेडीकल बीमा योजना, प्रदेश की भामाशाह बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, जन-धन, उज्जवला आदि कई योजनाओं को गिनाते हुए उन्होने कहा कि पिछले कुछ वषोर्ं में नीचले तबके के व्यक्ति का जीवन स्तर सुधरा है। कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से आह्वान किया कि वे अपने अनुभव अन्य लोगों से भी साझा करें। कार्यक्रम के दौरान लाभार्थियों को लाभ वितरित भी किए गए ।
गृहमंत्री ने इस अवसर पर 1 करोड़ 8 लाख के विकास कायोर्ं के उद्घाटन किए तथा 1 करोड़ 15 लाख के कायोर्ं के शिलान्यास किए। जिन कायोर्ं का उद्घाटन किया गया उनमें 55 लाख की लागत से बना व्यावसायिक कॉम्पलेक्स, पंचायत समिति परिसर में आरसीसी पोर्च तथा नवीन बाउंड्री वॉल व इंटरलाकिंग टाइल्स के कार्य सहित अन्य कार्य शामिल हैं। शिलान्यास के कायोर्ं में 50 लाख की दुकानें, 25 लाख का धनलक्ष्मी महिला केंद्र, बीसीएमएचओ कार्यालय शामिल हैं।
कार्यक्रम को सांसद श्री अर्जुन मीणा, विधायक श्री फूलसिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर यूआईटी अध्यक्ष श्री रवींद्र श्रीमाली, उदयपुर जिला परिषद एसीईओ श्री मुकेश कलाल, उपखंड अधिकारी श्री लोकबंधु सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।