भारतीय जनता पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट



कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सात लोगों के नाम हैं। नई लिस्ट में भद्रावती से जीआर प्रवीण पाटिल, यशवंतपुर से श्री जग्गेश, बीटीएम लेआउट से लल्लेश रेड्डी, रामनगरम से एच लीलावठी, कनकपुरा से नंदिनी गौड़ा, बेलूर से एचके सुरेश और हासन प्रीतम गौड़ा को टिकट मिला है। इस लिस्ट को मिलाकर बीजेपी अब तक कुल 220 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है। चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान अभी भी बाकी है।

इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में 72 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया था, जबकि पार्टी की दूसरी लिस्ट में 82 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। तीसरी लिस्ट में 59 उम्मीदवारों के नाम थे। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर एक चरण में 12 मई को मतदान होगा। वहीं, वोटों की गिनती 15 मई को की जाएगी।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कांग्रेस ने अपने 11 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इससे साफ हो गया है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दो जगह से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस लिस्ट के मुताबिक सिद्धारमैया बदामी से भी चुनाव लड़ने जा रहे हैं। सिद्धारमैया डॉ देवराज पाटिल के स्थान पर इस बार यहां से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ-साथ सीएम सिद्धारमैया चामुंडेश्वरी से भी चुनाव लड़ने वाले हैं। वहीं केपी चंद्रकला, एचएस चंद्र मौली के स्थान पर चुनाव लड़ेंगे, बता दें कि एचएस चंद्र मौली मेहुल चोकसी के वकील हैं।