भुवनेश्वर कुमार ने की नेट्स पर गेंदबाजी, वेस्टइंडीज के खिलाफ कर सकते हैं टीम में वापसी


वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जून को होने वाले मुकाबले के पहले टीम इंडिया के लिए एक राहत भरी खबर है। भुवनेश्वर कुमार काफी हद तक फिट नजर आ रहे हैं। भुवी ने मंगलवार को टीम इंडिया के साथ इंडोर नेट सेशन में हिस्सा लिया। इस दौरान वो छोटे रनअप से गेंदबाजी करते नजर आए।

भुवी करीब आधे घंटे तक अकेले नेट्स पर गेंदबाजी करते रहे। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान बाएं पैर में चोट लग गई थी और इसकी वजह से वो अफगानिस्तान के विरुद्ध नहीं खेल पाए थे। शिखर धवन पहले ही बाएं हाथ के अंगूठे में चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है।

फिजियो की निगरानी में भुवी
मंगलवार को टीम इंडिया बारिश की वजह से इंडोर नेट प्रैक्टिस के लिए पहुंची। इस दौरान भुवी के साथ फिटनेस कोच फरहत पैट्रिक भी थे। पैट्रिक पूरे समय भुवी पर नजर रख रहे थे। हालांकि, टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने आधे घंटे की गेंदबाजी में पूरे समय छोटे रनअप का इस्तेमाल किया और रफ्तार पर बिल्कुल फोकस नहीं किया। भुवी जब गेंदबाजी कर रहे थे तब टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी वहां मौजूद थे। प्रसाद ने फिटनेस कोच से भी काफी देर चर्चा की।

भुवी को अभी और आराम देगा टीम प्रबंधन
न्यूज एजेंसी ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बताया है कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी टीम इंडिया संभवत: मोहम्मद शमी के साथ ही उतरेगी। शमी ने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन बॉलिंग करते हुए हैट्रिक भी ली थी। शमी के प्रदर्शन से टीम के हौसले बुलंद ही होंगे क्योंकि भुवी की गैर मौजूदगी में उनका विकल्प भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है।

कोहली ने भी की प्रैक्टिस
भुवनेश्वर के साथ ही कप्तान विराट कोहली, ऑल राउंडर विजय शंकर और रविंद्र जडेजा ने भी नेट्स पर अभ्यास किया। टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर का 16 साल का बेटा आर्यन भी नेट पर था। उसने गेंदबाजी कोच भरत अरुण की देखरेख में टीम इंडिया के बल्लेबाजों को गेंदबाजी की। टीम इंडिया के विश्व कप क्रिकेट 2019 में अब तक पांच मैचों से 9 अंक हैं। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।