बीकानेर : तय लक्ष्य समयसीमा में पूर्ण करें विभाग-जिला कलक्टर 


20 सूत्राी क्रियान्वयन समिति की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश
बीकानेर। जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष के समापन के मद््देनजर विभिन्न विभाग तय लक्ष्यों को पूर्ण करते हुए पात्रा व्यक्तियों को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।
जिला कलक्टर ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में 20 सूत्राी क्रियान्वयन समिति की समीक्षा बैठक में कहा कि जिन विभागों में लक्षित से कम प्रगति हुई है, वे गंभीरता से कार्य करते हुए 31 मार्च तक 90 प्रतिशत से अधिक लक्ष्य प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि कुछ विभागों की लापरवाही के चलते जिले की प्रगति बाधित होने पर सम्बंधित के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिला कलक्टर ने ग्रामीण सड़क विकास के तहत प्रधानमंत्राी ग्रामीण सड़क योजना तथा एससी एसटी, अल्पसंख्यक, अन्य पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न ऋण योजनाओं में लक्षित के विरूद्ध कम प्रगति पर असंतोष जताते हुए कहा कि बकाया कार्य को तय समय सीमा में पूर्ण कर रिपोर्ट प्रेषित की जाए। उन्होंने डिप्टी सीएमएचओ को संस्थागत प्रसव के सही आंकड़े प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने रीको में एससी वर्ग के लिए आवंटित प्लाॅट के सम्बंध में प्राप्त आवेदनों की शीघ्र जांच कर लाॅटरी प्रक्रिया पूर्ण कर समय पर आवंटन करने के निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि जिले में खाद्य सुरक्षा, राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल मिशन, आईसीडीएस के यूनिवर्सलाईजेशन, राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना में शतप्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर लिए गए हैं। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर(प्रशासन) यशवंत भाकर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद अजीत सिंह राजावत, उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग एल डी पंवार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।