दो कारों में टक्कर; दो मासूम और चार महिलाओं सहित 10 की मौत, दो के सिर धड़ से अलग


जोधपुर-बालेसर रोड पर आगोलाई गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर तुलेसर गांव की सरहद पर सोमवार रात करीब 11 बजे दो स्कॉर्पियो की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में दो बच्चियों व चार महिलाओं सहित 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 से ज्यादा लोग घायल हैं। इनमें भोजाकोर से एक परिवार के लोग जोलियाली में विवाह समारोह में जा रहे थे, जबकि सामने आई गाड़ी जोधपुर से देचू की तरफ जा रही थी।

सोमवार रात को विश्नोई समाज के कुछ लोग भोजाकोर से जोलियाली में किसी विवाह समारोह में मायरा भरने के लिए दो गाड़ियों में जा रहे थे। जबकि, सोनी समाज के कुछ लोग एक स्कॉर्पियो में जोधपुर से देचू की तरफ जा रहे थे। इन दोनों गाड़ियों के बीच आगोलाई से तीन किमी दूर तुलेसर गांव की सरहद पर आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में दस लोगों की मौत हो गई, 11 से ज्यादा लोग घायल हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनों गाड़ियां चकनाचूर हो गईं और एक महिला और पुरुष के सिर धड़ से अलग हो गए। घायलों को पुलिस व लोगों की मदद से जोधपुर के एमडीएम अस्पताल भेज गया। इनमें से कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है।

एक स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़े, दूसरी पलटी
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विश्नोई समाज के लोग दो गाड़ियों में थे। इनमें से आगे चल रही स्कॉर्पियो की सामने से आई दूसरी स्कॉर्पियो से जोरदार टक्कर हो गई। इसमें एक स्कॉर्पियो पूरी तरह पिचक गई, जबकि दूसरी उलट गई। हादसे के बाद यहां चीख-पुकार सुन आसपास के लोग उस तरफ दौड़े। सूचना पर बालेसर पुलिस मौके पर पहुंची, तो कुछ देर बाद झंवर पुलिस भी वहां पहुंच गई। फिर एंबुलेंस व राह चलते लोगों की अन्य गाड़ियों से घायलों को जोधपुर के एमडीएम अस्पताल भेजा गया, लेकिन उनमें से भी कई लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही मौके पर क्षतिग्रस्त वाहनों में फंसे शव को बाहर निकालने के लिए पुलिस ने क्रेन बुलवाई। इसके बाद भी शव बाहर निकालने में कई घंटे लग गए।

हादसे में इन्होंने गंवाई जान

हादसे में भोजाकोर निवासी सीमा पुत्री राजूराम, प्रेमी पत्नी राजूराम विश्नोई, भलमति पत्नी जैताराम, मेसर निवासी गौतम पुत्र देवराज सोनी, नारायणसिंह पुत्र खींवसिंह, हिंगोली निवासी शेख नजफल पुत्र इस्लाम, बज्जू निवासी धाई पत्नी पाबूराम, सांवरीज निवासी सुआदेवी, गुमानपुरा निवासी निशा पुत्री भगवानाराम व देरावर की मौत हो गई।