मुख्यमंत्री गहलोत बोले- मोदी जी दूसरी बार पीएम इसलिए बन पाए क्योंकि कांग्रेस ने लोकतंत्र की जड़ो को मजबूत किया


सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भानपुर कलां जिला में राष्ट्रीय एकता शिविर को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मोदी जी प्रधानमंत्री बने है दूसरी बार तो इसलिए बन पाए है कि 76 साल के बाद भी कांग्रेस ने लोकतंत्र की जड़ो को मजबूत किया, कमज़ोर नहीं होने दिया है।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि डॉ अंबेडकर के बनाए संविधान उस जमाने के अंदर आज हमारे मुल्क में 70 साल बाद में भी लोकतंत्र मजबूत रहा है। पाकिस्तान में तो कई बार सैनिकों का शासन हो गया। हमारे यहां पर राज बदलते है लोकशाही के माध्यम से। आप लोग मायी बाप बैठे हो, तय कर लेते हो कौन जीतेगा कौन हारेगा। जो जीतता है राज करता है, यह जनता को ताकत किसने दी है ? यह कांग्रेस के नेताओं ने दी थी, 76 साल पहले। आलोचना करना तो बहुत छोटी बात है, कोई कर सकता है। ताकत मिली है मुल्क को , आज मोदी जी प्रधानमंत्री बने है दूसरी बार तो इसलिए बन पाए है कि 76 साल के बाद भी कांग्रेस ने लोकतंत्र की जड़ो को मजबूत किया, कमज़ोर नहीं होने दिया है।

अगर पाकिस्तान की तरह हम होते तो पता नहीं कौन मोदी की जगह आते, कौन प्रधानमंत्री बनते, कौन जेल में होते, कौन बाहर होते। यह क्या है पाकिस्तान में प्रधानमंत्री जेलों में बंद रहते हैं बार बार। बुट्टो थे, उनको तो फांसी पर चढ़ा दिया पाकिस्तान में हुकूमत करने वालों ने , फांसी पर चढ़ा दिया नाम सुना होगा आपने बुट्टो साहब का। आप कल्पना कीजिए कितना बड़ा फर्क है। हिंदुस्तान- पाकिस्तान साथ साथ आज़ाद हुए थे , आज़ादी साथ में मिली। एक मुल्क में लोकतंत्र कायम है, इतना मान सम्मान गरीबों का, किसानों को, दलितों का, पीछड़ों का, आदिवासियों का मान सम्मान कायम है क्योंकि प्रधानमंत्री को, मुख्यमंत्री को, मंत्री को, एमएलए को, एमपी को, सरपंच को हाथ जोड़ना पड़ता है वोट मांगने के लिए पैरों को हाथ लगाना पड़ता है। आपकी वैल्यू इसलिए है क्योंकि आप एक वोट के धनी है, मालिक है। इस रूप में इस देश में आये हमें गर्व है 76 साल बाद भी लोकतंत्र कायम है।