मुख्यमंत्री ने ’कैंसर आउट’ अभियान का शुभारंभ किया



जयपुर। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कैंसर रोग के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए लोगों से ’कैंसर आउट’ अभियान से जुड़ने का आह्वान किया है। श्रीमती राजे ने शुक्रवार को एसएमएस स्टेडियम में क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल-2018 के दौरान राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच शुरू होने से पहले झंडी दिखाकर इस अभियान का शुभारंभ किया।
’कैंसर आउट’ अभियान के तहत प्रदेशभर में कैंसर के संभावित रोगियों की जांच कर रोग की पहचान की जाएगी, ताकि शुरूआती दौर में ही इस बीमारी का पता लगाकर समय पर इलाज शुरू किया जा सके। राजस्थान सरकार इस अभियान के लिए क्रिकेट टीम राजस्थान रॉयल्स, टाटा ट्रस्ट्स, नेशनल कैंसर ग्रिड, इंडियन कैंसर सोसायटी और इंडियन डेंटल एसोसिएशन की सहभागी है।
मुख्यमंत्री ने राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान श्री अजिंक्या रहाणे और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान श्री महेन्द्र सिंह धोनी को कैंसर आउट अभियान की ट्रॉफी भेंट की। उन्होंने अभियान का हिस्सा बनने के लिए सभी संस्थाओं का आभार व्यक्त किया।
श्रीमती राजे ने स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच का भी आनंद लिया और खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की। इस अवसर पर खेल मंत्री श्री गजेन्द्र सिंह खींवसर, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो. सीपी जोशी, आईपीएल के चैयरमैन श्री राजीव शुक्ला सहित गणमान्यजन उपस्थित थे।