मुख्यमंत्री स्वच्छता सम्मान समारोह सम्पन्न



जयपुर। जिला प्रमुख श्री मूलचन्द मीना ने कहा कि ‘‘स्वच्छता अभियान‘‘ सभी के लिए लाभकारी सिद्ध हो रहा है, अब गांव, मौहल्ले, घर साफ और सुन्दर दिखते हैं।

जिला प्रमुख शनिवार को जिला परिषद के सभागार में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत आयोजित मुख्यमंत्री स्वच्छता सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर सम्मानित होने वाले अधिकारियों, जन-प्रतिनिधियों, कर्मचारियों को बधाई दी और कहा कि इसी तरह गांवों के विकास के लिए सभी सक्रिय भूमिका निभाते रहें।

जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री आलोक रंजन ने कहा कि स्वच्छता कार्यक्रम के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वाले सभी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के तहत गांव की नालियों की सफाई और निर्माण का कार्य करें ताकि गांव साफ, स्वच्छ और सुन्दर हो, अनावश्यक गन्दगी नहीं हो।

मुख्यमंत्री स्वच्छता सम्मान समारोह में जिले की प्रत्येक पंचायत समितियों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दस अधिकारियाें, जन-प्रतिनिधियों और कर्मचारियों को प्रशंषा-पत्र एवं स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी 197 परिवारों का भी सम्मान किया गया तथा एक-एक सीएफएल बल्ब निःशुल्क दिया गया। लाभार्थियों को शॉल एवं प्रशंषा-पत्र देकर भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना में सक्रिय भागीदारी निभाने वाले विराट नगर पंचायत समिति के विकास अधिकारी डॉ. सुमन, जालसू के श्री सुरेन्द्र सिंह एवं सांभरलेक के श्री विजय सिंह का भी सम्मान किया गया।      विद्युत विभाग की श्रीमती रितु सिंह ने प्रधानमंत्री जन आवास योजना के लाभार्थियों को सीएफएल बल्ब निःशुल्क उपलब्ध कराने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ग्रामीण श्रेत्र में सीएफएल बल्ब निःशुल्क/क्रय के लिए उपलब्ध रहेंगे।

कार्यक्रम के अंत में जिला परिषद् की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती अनिता चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।