मुंहासों के साथ- साथ इनके निशानों से भी छुटकारा दिलाता है लौंग



लौंग एक ऐसा भारतीय मसाला है जो आपको हर घर में देखने को मिल जाएगा। वैसे ज्यादातर लोग लौंग का प्रयोग मसाले की ही तरह करते है और करें भी क्यों ना इससे आखिर खाने का स्वाद जो बड़ जाता है। लेकिन आज हम आपको लौंग से बने पैक के बारे में बताएंगे। इसके इस्तेमाल से मुंहासों के साथ- साथ इनके निशानों से भी से छुटकारा मिल सकता है।

1.एक कप पानी में ग्रीन टी की पत्तियां उबाल लें और ठंड़ा होने पर सेब के पेस्ट जरूरतानुसार डालें। इसके बाद इस पैक में लौंग तेल की 3 बूंदे और शहद मिक्स करके पैक तैयार करें। चेहरे और गर्दन पर 10- 15 मिनट के लिए इसे अप्लाई

2.लौंग में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं। जो एक क्लिजर का काम करता है, इससे पोर्स में जमा गंदगी और बैक्टीरिया साफ हो जाती है जिससे मुंहासे नहीं होते और चेहरे पर निखार भी आता है।

3.लौंग के तेल में पाये जाने वाला एटीसेप्टिक के गुण से आप आपने मुंहासों की समस्या को खत्म कर सकती है। मुंहासों में एक ऐसा बैक्टीरिया होता है जो उन्हें बढ़ने में मदद करता है लेकिन लौंग का तेल उस बैक्टीरिया को फैलने नहीं देता हैं। मुंहासो को कम करने के लिए लौंग के तेल को रात में सोने से पहले मुंहासों पर लगा ले और उसके बाद सुबह चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें। इससे बहुत ही कम दिनों में आपके चेहरे से मुंहासे हट जाएंगे।