सुशीलपुरा में सामुदायिक भवन पार्क एवं शौचालय का किया लोकार्पण


जयपुर। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री  डॉ. अरूण चतुर्वेदी एवं जयपुर नगर निगम के महापौर ने सोमवार को यहां सिविल लाईन विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 26 सुशीलपुरा में 32 लाख की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक भवन, पार्क एवं शौचालय की पटिट्का अनावरण कर लोकार्पण किया। इसी प्रकार 24 लाख की लागत से बनने वाले सीसी सड़क का भी शुभारम्भ किया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. चतुर्वेदी ने कहा कि सुशीलपुरा में 50 लाख रुपये से अधिक रुपये की लागत से सीसी सडकें,नालियां पुलिया एवं साफ-सफाई के कार्य कराये गये है।उन्होने कहा कि सुशीलपुरा में हो रहे अवैद्य कब्जों को हटाने के साथ 150 लोगों को आवासीय पटटे नगर निगम से दिलवाने का काम किया है। उन्होने कहा कि सुशीलपुरा आने वाले समय में द्रव्यवती नदी में हो रहे निर्माण से पर्यटक स्थल के रूप में विकसित होगा। उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार का पूरा प्रयास है कि आवश्यकतानुसार नये-नये विकास कार्य कराए जाएं। उन्होने बताया कि शीघ्र ही सुशीलपुरा में 24 लाख की लागत से सीसी रोड़ का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा।

डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि सुशीलपुरा में 18 लाख की लागत से सामुदायिक केन्द्र, 10 लाख की लागत से शौचालय एवं 4 लाख की लागत से पार्क विकसित किया गया है।

इस अवसर पर जयपुर नगर निगम के महापौर श्री अशोक लाहोटी ने आम जन से आहवान किया कि जयपुर को स्वच्छ बनाने में सहयोग देने का संकल्प लेवें, उन्होंने बताया कि प्रदेश में जयपुर पहला शहर है जहां घर-घर जाकर कचरा उठाने की व्यवस्था शुरू की गई है। उन्हाेंने कहा कि मोहल्लों में गंदगी नही होने दें क्योंकि गंदगी से अनेक बीमारियां पैदा होती है। उन्होंने कहा कि जब भी कर्मचारी कचरा उठाने नहीं आये या रोड लाईट बन्द हो तो नगर निगम में दूरभाष पर शिकायत दर्ज करायें जिस पर तत्काल व्यवस्था ठीक की जा सके।
इस अवसर पर पार्षद श्रीमती शारदा विजयवर्गीय एवं वार्ड अध्यक्ष श्री पुष्कर दत्त ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि सुशीलपुरा में जेडीए, नगर निगम एवं विधायक कोटे से जनहित के अनेक विकास कार्य हुये है।
इस अवसर पर नगर निगम मानसरोवर जोन की आयुक्त श्रीमती सरोज ढ़ाका, नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में सुशीलपुरा के महिला पुरूष उपस्थित थे। पांच माह में सुशीलपुरा में बीसलपुर का पानी पहुंचाया जायेगा।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. अरूण चतुर्वेदी सोमवार को सुशीलपुरा में आयोजित लोकार्पण समारोह में सम्बोधित करते हुए घोषणा की कि सुशीलपुरा में 5 माह में बीसलपुर का पानी उपलब्ध करा दिया जाएगा।
उन्हाेंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पानी की पाईप लाईन डालने, टंकी आदि बनाने की डीपीआर तैयार कर टेण्डर प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है तथा मई माह में काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि सुशीलपुरा में बीसलपुर का पानी आने से शुद्ध पेयजल उपलब्ध होने के साथ-साथ पानी की समस्या का स्थायी समाधान होगा।