ट्रांसफार्मर बदलने में अब नही होगी देरी



डिवीजन एवं सर्किल मुख्यालयों पर उपलब्ध कराई जाएगी ट्राली माउण्टेड क्रेन
जयपुर। जयपुर डिस्कॉम के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने एवं नए वितरण ट्रांसफार्मर को सुरक्षित रुप से साईट पर स्थापित करने में अब देरी नही होगी। इसके लिए डिस्कॉम द्वारा एक नई प्रणाली विकसित की जा रही है।
जयपुर डिस्कॉम के प्रबन्ध निदेशक श्री आर.जी.गुप्ता ने बताया कि नए वितरण ट्रांसफार्मर को बिना देरी के वास्तवित साईट पर सुरक्षित रुप से स्थापित करने के लिए डिस्कॉम द्वारा सभी डिविजन एवं सर्किल मुख्यालयों पर ट्राली माउण्टेड क्रेन उपलब्ध कराई जाएगी और इनकी सेवाएं सातो दिन चौबीस घंटे उपलब्ध रहेगी।
इस नए सिस्टम के लागू होने के उपरान्त ट्रांसफार्मर के परिवहन के दौरान होने वाली देरी व गड़बड़ी पर रोक लगेगी तथा जीपीएस साफ्टवेयर द्वारा इनकी आने-जाने की स्थिति की ट्रेकिंग होने के कारण वितरण ट्रांसफार्मर जिस साईट पर लगाने के लिए जारी हुआ है उसी साईट पर सही समय पर स्थापित किया जा सकेगा।
इस योजना के तहत वितरण ट्रांसफार्मर को सब-डिवीजन कार्यालय से जारी करवाकर वास्तवित साईट पर सुरक्षित रुप से स्थापित करने के साथ ही जले ट्रांसफार्मर कोे तुरन्त सब-डिवीजन में जमा भी कराया जा सकेगा। मोबाईल एप्लीकेशन के द्वारा निगम अभियन्ता इनकी ट्रेकिंग कर इनका उचित उपयोग कर सकेगें।
उन्होंने बताया कि निगम द्वारा इस कार्य के लिए निविदाएं आमंत्रित कर ली गई है और आगामी 2 माह में इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा।