दिलजीत ने ह्यूस्टन टूर स्थगित किया; कहा- देश से प्यार, इसके हित के लिए हमेशा खड़ा रहूंगा


सिंगर-एक्टर दिलजीत दोसांझ ने 21 सितंबर को होने वाला ह्यूस्टन टूर स्थगित कर दिया है। उन्होंने बुधवार को ट्विटर पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी। इंडियन सिने इंप्लाई फेडरेशन (FWICE) ने दिलजीत के इस दौरे पर आपत्ति जताई थी। फेडरेशन का कहना था कि दिलजीत ने इस इवेंट का न्योता स्वीकार किया है, जबकि इसका प्रमोशन एक पाकिस्तानी मूल का व्यक्ति रेहान सिद्दीकी कर रहा है। फेडरेशन ने दिलजीत का वीजा रद्द करने की भी मांग की थी।

दिलजीत बोले- राष्ट्र हित के लिए सदैव खड़ा हूं : दिलजीत ने इस पोस्ट में लिखा है-

मुझे FWICE के द्वारा जारी किए गए लैटर के बारे में अभी पता चला, जो एक मुंबई मिरर में छपी एक खबर के बाद जारी किया गया था। आज से पहले मेरा फेडरेशन से इस तरह का कोई भी वास्ता नहीं पड़ा है। मैं यह बता देना चाहूंगा कि मेरा कॉन्ट्रेक्ट सिर्फ श्री बालाजी एंटरटेनमेंट के साथ है। मेरी डील और अनुबंध केवल उनके ही साथ हैं। फेडरेशन के लैटर में बताए गए किसी भी संस्थान से नहीं है। हालांकि फेडरेशन के खत के जवाब में मैंने फिलहाल ह्यूस्टन टूर स्थगित करने का निर्णय लिया है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और हमेशा राष्ट्र हित के लिए खड़ा रहूंगा।

यह था मामला : दरअसल पाकिस्तानी नागरिक रेहान सिद्दीकी अमेरिका में अपने एक इवेंट के दौरान दिलजीत से परफॉर्म करवाना चाहता था। जिसके लिए दिलजीत भी तैयार थे। इवेंट 21 सितंबर को अमेरिका के ह्यूस्टन में होने वाला था। हालांकि यह खबर सामने आने के बाद FWICE ने भारतीय विदेश मंत्रालय से सिंगर दिलजीत दोसांझ का वीजा रद्द करने की मांग की थी।

मीका मांग चुके हैं माफी : कुछ दिन पहले मीका सिंह के खिलाफ भी भारतीय सिने वर्कर ने प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। क्योंकि  मीका सिंह ने पाकिस्तान में परवेज मुशर्रफ के रिश्तेदार की शादी में प्रस्तुति दी थी। जिसके बाद ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने सख्ती दिखाते हुए यह फैसला लिया था। हालांकि बाद में मीका सिंह ने सार्वजनिक रूप से इसके लिए से माफी भी मांगी थी।