कार के टोल नहीं देने पर विवाद, पुलिसकर्मी की पत्नी ने टोल प्लाजा पर तोड़फोड़ कर मचाया उत्पात


कोटा-बारां हाईवे 27 पर सीमल्या कस्बे के पास टोल प्लाजा पर सोमवार दोपहर पर्ची कटाने के विवाद में कार में सवार मध्यप्रदेश के पुलिसकर्मी की पत्नी ने जमकर उत्पात मचाया। हुआ यूं कि महिला के पुलिसकर्मी पति और टोल कर्मियों के बीच टोल टैक्स को लेकर हाथापाई हो गई। इससे नाराज पुलिसकर्मी की पत्नी ने करीब एक घंटे तक फिल्मी स्टाइल में टोल प्लाजा पर कर्मचारियों के साथ लकड़ी से मारपीट कर टोल बूथों में तोड़फोड़ कर जमकर उत्पात मचाया। हालांकि मामले में पुलिस को दोनों पक्षों ने रिपोर्ट दी है।

पुलिस व प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मध्यप्रदेश के अशोक नगर की दुर्गा कॉलोनी बस्ती निवासी कार चालक सुमन टिग्गा (क्रिश्चियन) मध्यप्रदेश में पुलिसकर्मी है, जो उसकी पत्नी राजकंवर के साथ कार से कोटा आ रहे थे। दोपहर 2:30 बजे के करीब इनकी कार सीमल्या टोल नाके पर आई तो महिला के पुलिसकर्मी पति ने पुलिस का कार्ड दिखाकर पर्ची कटवाने से मना किया। इस पर टोलकर्मियों व महिला के पति के बीच विवाद हो गया। इससे नाराज महिला ने कार से उतरकर टोल कर्मचारियों के साथ मारपीट कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। महिला का कहना था कि टोल कर्मियों ने मेरे पति के साथ अभद्रता की। इससे गुस्सा आ गया।

गुस्साई महिला ने टोल कर्मियों के साथ लकड़ी से जमकर हाथापाई कर टोल बूथ के कांच तोड़ दिए। उसके बाद भी महिला शांत नहीं हुई और टोल के ऑफिस में जाकर मुख्य गेट पर लगा कांच को डंडा मारकर तोड़कर अन्य सामानों में भी तोड़फोड़ कर दी। इस दौरान टोल नाके पर करीब एक घंटे तक हंगामे का माहौल रहा।

टोल पर उत्पात तथा हंगामे की सूचना मिलने पर सीमल्या थाना अधिकारी रामपाल शर्मा, एएसआई अब्दुल कलाम पुलिस जाब्ते के साथ पहुंचे और महिला को शांत करवाया। इस मामले में पुलिस को महिला राजकंवर तथा टोलकर्मी अंकित सिंह दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।