बोलेरो से खींचकर उखाड़ा एटीएम, राहगीर ने थाने में दी इत्तला, हॉक को देख बदमाश भागे… बच गए साढ़े तीन लाख रुपए


बीती रात राहगीर की सावचेती से सवीना में जैन मंदिर के पास स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की एटीएम मशीन लूट से बच गई। रात करीब ढाई बजे पांच बदमाश मशीन को रस्सी से बांध बाेलेराे कार के जरिए खींचकर उखाड़ चुके थे। इसी बीच वहां से गुजर रहे गिरीश इशरवानी ने तुरंत पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस भी कुछ ही देर में आ पहुंची, लेकिन बदमाश भाग गए। गनीमत रही कि वे मशीन नहीं ले जा पाए। इसमें साढ़े तीन लाख रुपए थे। पता चलने पर रात को ही पीएनबी प्रबंधक सहित पुलिस के अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सीसीटीवी कैमरों से फुटेज भी निकाली गई, लेकिन वारदात के वक्त बिजली बंद होने के कारण घटनाक्रम साफ नहीं दिख पाया। पुलिस बदमाशों की धरपकड़ के लिए जांच कर रही है। फिलहाल संदिग्धों से पूछताछ शुरू की गई है।

घटनाक्रम : संदिग्ध हरकतें देखकर सवाल किया था, बदमाश बोला- भाग जाओ यहां से…
थानाधिकारी संजीव स्वामी ने बताया कि जैन मंदिर के पास पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम मशीन है। रात को बाेलेराे कार से पांच युवक आए और एटीएम मशीन के निचले हिस्से से रस्सी को बांधा, रस्सी का एक हिस्सा बाेलेराे कार के पीछे बांधा। उसको खींचा जिससे मशीन उखड़ गई। उसी समय गिरीश इशरवानी सवीना रेलवे क्रॉसिंग से सवीना थाने की तरफ जा रहे थे। युवकों की हरकतें संदिग्ध लगने पर गिरीश ने उनसे वहां होने पर सवाल भी किया, लेकिन एक बदमाश ने भागने की ताकीद कर दी। गिरीश तुरंत थाने पहुंचे और घटनाक्रम बताया। इस पर कुछ ही देर में पुलिस की हॉक मौके पर जा पहुंची, लेकिन इससे दूर से ही देखकर बदमाश एटीएम मशीन वहीं छोड़कर भाग निकले। पुलिस के पीछा करने पर भी वे हाथ नहीं आए। इधर, जाप्ता मशीन को थाने ले आया और बैंक अधिकारियों को बुलाया। जांच में सामने आया कि मशीन में साढ़े 3 लाख रुपए पड़े हुए थे।

दिनभर चली नाकाबंदी
वारदात को देख एसपी ने रात से ही शहर के अलग-अलग चौराहों पर नाकाबंदी शुरू की दी। नाकाबंदी सोमवार देर शाम तक चलती रही लेकिन कोई भी संदिग्ध व्यक्ति सामने नहीं आए।

डेढ़ साल पहले एक साथ दो एटीएम मशीन में हुई थी लूट
डेढ़ साल पहले तीतरड़ी और डबोक में एसबीआई एटीएम मशीन लूट हुई थी। बदमाशों ने गैस कटर से एटीएम काटकर करीब 22 लाख रुपए लूट लिए थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभियुक्तों को गिरफ्तार भी किया था। इधर क्षेत्रवासियों का

कहना है कि बीती रात मुख्य मार्ग पर एटीएम लूट का प्रयास बताता है कि बदमाश इलाके में कितने बेखौफ हैं।

मैं चीखा- मशीन ले जा रहे हो… सुनते ही पत्थर फेंकने लगे, मैं चोर-चोर चिल्लाते थाने पहुंचा : गिरीश
सेक्टर 9 निवासी गिरीश पुत्र प्रह्लाद इशरवानी ने बताया कि जवाहर नगर में बहन के घर भोजन कार्यक्रम था। वहां से रात को सवीना होते हुए घर लौट रहा था। पीएनबी एटीएम रूम से सटी हुई सफेेद बोलेरो कार दिखी। करीब 50-60 मीटर दूर जाकर बाइक रोकी। देखा तो एटीएम पर कुछ लोग थे। इनमें से कोई ऐसा भी नहीं था जो सिक्याेरिटी गार्ड जैसा हो या वर्दी में हो। सब नकाब डाले थे। शक होने पर मैं चीखा- क्या एटीएम उखाड़कर ले जा रहे हो… यह सुनते ही बदमाशों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। मैं चोर-चोर चिल्लाते हुए बाइक लेकर सवीना थाने पहुंचा। पुलिसकर्मी रामचन्द्र और एक जवान थे। उन्हें अपनी बाइक पर बिठाया और मौके पर ले गया। दूर से देखा तो बोलेरो जा रही थी और एटीएम मशीन वहीं पर पड़ी थी।