पाली, सिरोही व जालोर जिले में देर रात भूकंप के झटके, सरूपगंज में छत से गिरकर बच्ची घायल


मारवाड़-गाेडवाड़ में बुधवार रात देर रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इस पर लोग घरों से बाहर निकल आए। अधिकारियों के अनुसार भूकंप का केंद्र गुजरात के बनासकांठा के आसपास बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार रात 10:31 बजे भूकंप का पहला झटका महसूस हुआ। इसके 5 सैकंड बाद ही दूसरा झटका महसूस हुआ। इस पर लोग घरों से बाहर निकल अाए। देर रात तक लोग भूकंप को लेकर चर्चा करते रहे। सिरोही आबूरोड, माउंट आबू, मंडार, भटाना, स्वरूपगंज, कालन्द्री, रोहिड़ा, शिवगंज और पिंडवाड़ा समेत पूरे जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। आबूरोड तहसीलदार अनूपसिंह ने भी भूकंप के झटके महसूस हाेने की पुष्टि की है। शेष | पेज 2

गुजरात के बनांसकांठा के पास था केंद्र, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.3 दर्ज
इंडियन सिस्माेलाॅजिकल रिसर्च के अनुसार रात 10.31 बजे पालनपुर-बनासकांठा भूकंप का केंद्र था। यहां 4.3 रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

सरूपगंज में बच्ची छत से गिरी, गंभीर चोटें आई, भर्ती कराया
सरूपगंज में इंद्रा कॉलोनी निवासी काली पुत्री शैतानराम कुम्हार अपने परिवार के साथ छत पर सो रही थी। भूकंप के दौरान जब झटके महसूस हुए तो वह भी परिजनों के साथ नीचे आने के दाैरान घबराकर छत से गिर पड़ी। बच्ची को गंभीर चोटें आने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

माउंट में बिजली आपूर्ति बाधित, पोलो ग्राउंड में पहुंचे बच्चे
भूकंप का सबसे ज्यादा असर आबूरोड और माउंट अाबू में महसूस हुअा। स्थानीय लोगों ने बताया कि माउंट अाबू में लगातार कंपन महसूस किया गया। इस दौरान वहां चल रहे समर कैम्प में बच्चे पोलो ग्राउंड में आ गए। देर रात के बाद उन्हें कैम्प में भेजा गया।