एजाज खान को मिली जमानत, वीडियो बनाकर नफरत फैलाने के आरोप में हुई थी गिरफ्तारी


मुंबई की एक एक अदालत ने एक्टर एजाज खान को जमानत दे दी है। इसके बदल एक लाख रुपए जमानत राशि जमा करवाई गई। एजाज को 20 जुलाई को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। उनके खिलाफ समुदाय विशेष के लोगों को भड़काने के लिए वीडियो बनाकर उसे शेयर करने के आरोप में शिकायत दर्ज की गई थी।

ak

18 जुलाई को हुए थे गिरफ्तार

  1. एजाज खान को 18 जुलाई के दिन मुंबई की साइबर पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था।  फिल्म प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने जुहू पुलिस स्टेशन में 16 जुलाई 2019 को शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने शिकायत में लिखा था वह हमारी सोसाइटी के लिए खतरा है।

  2. यह था पूरा मामला

    तबरेज अंसारी मॉबलिंचिंग को लेकर टिकटॉक ग्रुप टीम 07 ने एक विवादित वीडियो शेयर किया था। शिकायत के बाद इसके सदस्यों को हिरासत में लिया गया था। एजाज ने इसका विरोध करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था, जिसमें वो हिंदू-मुसलमान को लेकर भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। वीडियो में टीम 07 का एक सदस्य भी था। इतना ही नहीं एजाज ने गिरफ्तारी को लेकर मुंबई पुलिस का मजाक भी उड़ाया था और कहा था कि अब अगर कोई मुसलमान आतंकवादी बन जाए तो कुछ कहना मत।

  3. विवादों का पुराना नाता

    एजाज को दो साल पहले मैसेज भेजने की वजह से चर्चा में थे। तब भी उनकी गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। 2018 में ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तारी हुई थी। उनके पास बैन हो चुके 8 ड्रग्स की गोलियां मिली थीं। मुंबई नारकोटिक्स टीम ने जब उन्हें अरेस्ट किया था, तब वो नशे की हालत में थे। उनकी यह गिरफ्तारी बेलापुर के एक होटल के कमरे से हुई थी, जो रेव पार्टियों के लिए मशहूर है।