खिलाड़ियों के परिवारों को आलोचना से बाहर रखें फैंस: मलिक, समर्थक हमें अपशब्द न कहें: आमिर


वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली हार से निराश पाकिस्तानी फैंस ने खिलाड़ियों पर गुस्से का इजहार किया है। कई लोगों ने टीम के खराब प्रदर्शन के लिए मोहम्मद सरफराज, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक जैसे सीनियर खिलाड़ियों को जिम्मेदार ठहराया है। इस पर मलिक ने खुद आगे आकर फैंस से अपील की है कि वे खिलाड़ियों के परिवारों को आलोचना से दूर रखें।

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने कहे अपशब्द

  1. मलिक ने ट्वीट कर कहा, “मैं सभी खिलाड़ियों की तरफ से देश की मीडिया और लोगों से कहना चाहूंगा कि कृपया हमारे परिवारों के प्रति सम्मान का स्तर बनाए रखें। उन्हें इन निचले दर्जे की चर्चाओं से दूर रखना चाहिए। यह करना कतई ठीक नहीं है।”
  2. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो मैच से एक रात पहले का है। इसमें शोएब मलिक को पत्नी सानिया मिर्जा के साथ एक कैफे में देखा गया था।
  3. वहीं पाक के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने फैंस से अपील की कि वे खिलाड़ियों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल न करें। आमिर ने कहा, “समर्थकों को खिलाड़ियों के लिए बुरे शब्द नहीं कहने चाहिए। हां आप हमारे प्रदर्शन की आलोचना कर सकते हैं। लेकिन हम वापसी करेंगे। हमें आपके समर्थन की जरूरत है।”
  4. यूसुफ ने दी मलिक को आगे मैच न खिलाने की सलाह

    भारत के खिलाफ हार के बाद से ही पूर्व खिलाड़ियों और मीडिया ने पाक टीम पर निशाने साधे हैं। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद यूसुफ ने तो वर्ल्ड कप के बाद वनडे से रिटायरमेंट लेने वाले शोएब मलिक को टू्र्नामेंट में आगे न खिलाने की बात तक कह दी। दूसरी तरफ शोएब अख्तर ने एक वीडियो में सरफराज की कप्तानी को बददिमाग बता दिया था।

  5. पाकिस्तान का अगला मैच 23 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है। पिछले पांच मैचों में सिर्फ एक जीत के साथ पाक टीम पॉइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर पहुंच गई है। फिलहाल टीम की स्थिति को देखकर उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की कम ही उम्मीद है।