घटिया पौधे बांटने वाली कम्पनी के खिलाफ एफआईआर 



किसानों की शिकायतों को सीएम ने गंभीरता से लिया
जयपुर। श्रीगंगानगर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान घटिया पौधों की आपूर्ति संबंधी किसानों की शिकायतों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया। उसके बाद किसानों को घटिया पौधोें की आपूर्ति करने वाली मै. अतुल लिमिटेड, वलसाड़ (गुजरात) के खिलाफ उद्यान निदेशालय की ओर से जयपुर के अशोक नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई।
उल्लेखनीय है कि मै. अतुल लिमिटेड द्वारा प्रदेश के पश्चिमी जिलों में किसानों को टिश्यू कल्चर तकनीक से उत्पादित खजूर की विभिन्न किस्मों के जो पौधे वितरित किए गए थे, उनकी गुणवत्तापूर्ण सही नहीं होने की शिकायत मुख्यमंत्री को गत दिनों श्रीगंगानगर में की गई थी। उद्यान निदेशालय द्वारा गठित एक कमेटी ने श्रीगंगानगर क्षेत्र में की गई जांच में पाया कि जो पौधे किसानों को दिए गए उनमें फलन कम हुआ और फल भी गुणवत्तापूर्ण नहीं लगे, जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान हुआ। साथ ही मै. अतुल लिमिटेड ने घटिया पौधे सप्लाई कर राजकीय अनुदान का दुरुपयोग भी किया।
मुख्यमंत्री के श्रीगंगानगर दौरे के दौरान आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में कई किसानों ने टिश्यू कल्चर तकनीक से उत्पादित खजूर की विभिन्न किस्मों के पौधों के आवंटन में भारी गड़बड़ी की शिकायत मुख्यमंत्री से की थी। इस पर श्रीमती राजे ने उद्यान विभाग के अधिकारियों को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे।