गाजियाबाद में सीवर की सफाई करने उतरे पांच मजदूरों की मौत, ठेकेदार मौके से फरार


दिल्ली के गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में गुरुवार को सीवर की सफाई करने उतरे पांच मजदूरों की मौत हो गई। मौत का कारण दम घुटना बताया जा रहा है। फिलहाल, मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मजदूर बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के सीवर की सफाई कर रहे थे। हादसे के बाद एक मजदूर का शव लोगों ने बाहर निकाला। बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य मजदूरों के शवों को बाहर निकाला। घटना के बाद से ठेकेदार मौके से फरार हो गया।

ठेकेदार के कहने पर मजदूर सीवर में उतरे थे
जानकारी के मुताबिक, सभी लोग ठेकेदार के कहने पर सीवर लाइन में सफाई करने के लिए उतरे थे। पहले एक युवक सीवर में उतरा। बहुत देर तक उसके बाहर न आने पर दूसरा व्यक्ति सीवर के अंदर उतरा। इसके बाद तीसरा, चौथा और आखिर में पांचवा युवक सीवर में उतरा। मगर आखिर तक कोई भी बाहर नहीं आया।

पुलिस ने लोगों की मदद से मृतकों को बाहर निकाला

इसके बाद लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से एक-एक करके सभी को बाहर निकाला। तब तक सभी की मौत हो चुकी थी। फिलहाल पुलिस मृतकों की पहचाने करने और ठेकेदार का पता लगाने में जुटी है।

मुख्यमंत्री ने 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गाजियाबाद में सीवर सफाई के दौरान 5 सफाई कर्मियों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जल निगम के प्रबन्ध निदेशक को मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की सहायता राशि अविलम्ब देने और घटना के कारणों की जांच करके दो दिन में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है।