सलमान के लिए पांच-पांच किमी. पैदल भी चलते हैं शेरा, फीस जान कर चौंक जाएंगे आप



सलमान खान जहां भी जाते हैं, उनका Bodyguard शेरा हमेशा ही उनके साथ होता है. पिछले 20 साल से सलमान की हिफाजत कर रहे गुरमीत सिंह जॉली उर्फ शेरा आज उनके लिए एक कर्मचारी भर नहीं रह गए हैं. सलमान उन्हें अपने परिवार के सदस्य की तरह मानते हैं. एक पॉपुलर वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान को सिक्योरिटी देने के बदले शेरा साल के करीब 2 करोड़ रुपए लेते हैं. यानी बतौर फीस उन्हें करीब 16 लाख रुपए महीने मिलते हैं.सलमान के लिए पांच-पांच किमी. पैदल भी चलते हैं शेरा.

सलमान को जहां पहुंचना होता है, शेरा उस जगह का एक दिन पहले ही जायजा ले लेते हैं. कई बार उन्हें रास्ता साफ करने के लिए पांच-पांच किमी तक पैदल चलना पड़ता है. एक बार तो शेरा को रास्ता क्लियर करवाने के लिए कार से उतरकर 8 किलोमीटर पैदल चलना पड़ा था.

– शेरा को बचपन से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक रहा. यही कारण है कि वे 1987 में जूनियर मिस्टर मुंबई और इसके अगले साल जूनियर वर्ग में मिस्टर महाराष्ट्र चुने गए.
– सिख परिवार में जन्मे शेरा को मुंबई में गाड़ियां रिपेयर करने की वर्कशॉप चलाने वाले उनके पिता उन्हें प्यार से शेरा बुलाते हैं.
– एक दोस्त के कहने पर उन्होंने फिल्मी सितारों व अन्य बिजनेसमैन को सिक्योरिटी प्रोवाइड कराने का काम शुरू किया. उन्होंने अपनी कंपनी का नाम बेटे के नाम पर ‘टाइगर सिक्यूरिटीज’ रखा.
– शुरुआत में शेरा कुछ एक्टर्स के साथ ही हॉलीवुड फिल्मों की भारत में शूटिंग के दौरान उनके एक्टर्स के बॉडीगार्ड बने.
– 1995 उनके लिए टर्निंग प्वाइंट रहा. जब सोहेल खान ने सलमान के विदेशी दौरे के लिए शेरा की कंपनी की सर्विस मांगी. बाद में सोहेल ने शेरा से पूछा- ‘भाई के साथ हमेशा रहोगे’
– बाद में शेरा की सर्विस से खुश होकर सलमान ने हमेशा के लिए उन्हें अपना Bodyguard बना लिया. इसके बाद से वे सलमान के फैमिली मेंबर जैसे हैं.