सरकार ने बदली ग्रामीणों की तकदीर और गाँवों की तस्वीर  -उच्च शिक्षा मंत्री



जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा है कि सरकार के अनथक प्रयासों की बदौलत राजस्थान में ग्रामीणों के सर्वांगीण उत्थान और गांवों के बेहतर विकास के कारण ग्राम्यांचलों की तस्वीर और गांव के लोगों की तकदीर बदली है और गांव-गांव चौतरफा विकास की मुख्य धारा से जुड़े हैं।
उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने यह उद्गार रविवार को राजसमन्द जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के दौरे में जगह-जगह ग्रामीणों से चर्चा के दौरान व्यक्त किए।  श्रीमती माहेश्वरी ने राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र की सांगठकला ग्राम पंचायत अन्तर्गत विभिन्न गांवों में ग्रामीणों की चौपालें लगाकर उनकी समस्याओं से सुना तथा इनके निराकरण का आश्वासन दिया।
उच्च शिक्षा मंत्री ने सापोल में भील कॉलोनी में सीसी रोड तथा धोली मगरी में पनघट योजना के अन्तर्गत स्थापित पेयजल सुविधा का लोकार्पण किया। इस दौरान समाजसेवी सर्वश्री गणेश पालीवाल,  मानसिंह बारहठ, सरपंच श्री भैरूलाल जोशी, उप सरपंच श्री नाथूसिंह परमार सहित ग्रामीण जन प्रतिनिधिगण और ग्रामीण उपस्थित थे। पेयजल के लिए सुविधा करने पर क्षेत्र की महिलाओं और बालिकाओं ने श्रीमती माहेश्वरी का आभार जताया और अभिनंदन किया।
चारभुजानाथ के दर्शन
उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने रविवार को भगवान श्री चारभुजानाथ के दर्शन किए और राजसमन्द जिले सहित प्रदेश भर की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए कामना की। इस अवसर पर नगर परिषद सभापति श्री सुरेश पालीवाल, सरपंच श्री नाथुलाल गुर्जर, सर्वश्री मानसिंह बारहठ,  महेन्द्र टेलर, गोपाल गुर्जर आदि ने भी प्रभु श्रीचारभुजानाथ के दर्शन किए। उच्च शिक्षा मंत्री ने देवगढ़ में क्लीनिक का उद्घाटन किया जहां प्रमुख समाजसेवी श्री भंवरलाल शर्मा एवं परिवार ने उनका स्वागत किया।
बाद में उन्होंने सापोल में ही तेरापंथी सभाभवन  में जैन समाज के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और मुनिश्री का आशीर्वाद प्राप्त किया। श्रीमती माहेश्वरी ने मगरी वाले भैरूजी के देवरे में धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लिया और दर्शन किए। भक्तों ने श्रीमती माहेश्वरी का अभिनंदन किया और पुजारी ने भैरवजी की ओर से कृपा-आशीर्वाद प्रदान किया।