हसन अली ने किया भारत के वर्ल्ड कप जीतने का समर्थन, विवाद के बाद ट्वीट डिलीट किया


वर्ल्ड कप में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रन (DLS) से हरा दिया था। जिसके बाद से ही पाकिस्तानी खिलाड़ी अपने देश के फैन्स की आलोचना झेल रहे हैं। इस मैच में तेज गेंदबाज हसन अली ने भी बेहद खराब बॉलिंग करते हुए 9 ओवरों में 84 रन लुटा दिए थे। जिसके बाद शोएब अख्तर ने भी उन्हें आड़े हाथों लिया था। इसी बीच हसन ने लोगों के गुस्से को और बढ़ा दिया। उन्होंने एक भारतीय फैन की हां में हां मिलाते हुए भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने की दुआ मांग ली। हालांकि विवाद के बाद ट्वीट को डिलीट कर दिया।

भारतीय समर्थक ने लिखा था अब वर्ल्ड कप जीतो

पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद एक भारतीय फैन ने अपनी टीम को जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया और टीम से वर्ल्ड कप जीतकर लाने को कहा। उस फैन ने लिखा था, ‘शानदार जीत और हमें खुशी मनाने का मौका देने के लिए भारतीय टीम को ढेर सारी बधाई, भारतीय होने पर गर्व महसूस हो रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम अब वर्ल्ड कप पर कब्जा करो।’

हसन अली ने लिखा, ‘आपकी दुआ पूरी होगी’

भारतीय महिला के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली ने लिखा, ‘होगी आपकी दुआ पूरी, बधाइयां’। हालांकि विवाद होने के बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। लेकिन तब तक दुनियाभर में उसका स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था। बता दें कि भारत के खिलाफ हसन अली की खराब गेंदबाजी को देखने के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने उनकी जमकर आलोचना की थी।

हसन अली का ट्वीट।

शोएब ने इसलिए किया वाघा बॉर्डर का जिक्र

अख्तर ने हसन अली की आलोचना करते हुए कहा था, ‘हसन अली कैसे तेज गेंदबाज हैं, उनके पास न रफ्तार है और न स्विंग। वो वाघा बॉर्डर पर छलांगे मारते नजर आते हैं। जरा मैदान में भी तो जोर दिखाएं।’ शोएब ने वाघा बॉर्डर का जिक्र इसलिए किया क्योंकि पिछले साल 22 अप्रैल को हसन अली यहां पहुंचे थे और भारत की तरफ मुंह करके पाकिस्तानी सेना के साथ परेड में उछलकूद की थी। इसकी काफी आलोचना भी हुई थी।