उच्च शिक्षा मंत्री ने राजसमन्द में सामुदायिक भवनों का किया लोर्कापण


जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कहा है विकास के हर मामले में राजस्थान आज तरक्की के ऎतिहासिक सफर का दिग्दर्शन करा रहा है। आम जन के कल्याण के लिए बड़ी संख्या में योजनाओं और कार्यक्रमों के बेहतर क्रियान्वयन के साथ ही हर क्षेत्र में उन्नति और विकास का सुनहरा परिदृश्य पसरने लगा है।
उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने राजसमन्द जिला मुख्यालय पर गुरुवार को विभिन्न लोकार्पण कार्यक्रमों में यह उद्गार व्यक्त किए। उच्च शिक्ष मंत्री ने  राजसमंद जिला मुख्यालय पर सुलूस रोड स्थित बोहरा समाज के सामुदायिक भवन तथा चौमुखा महादेव परिसर में सामुदायिक भवन का उद्घाटन पट्टिका का अनावरण कर लोकार्पण किया और इन भवनों को सुन्दर बताते हुए कहा कि ये जन उपयोगिता की दृष्टि से बेहतर उपादेय सिद्ध होंगे।
उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने अपने उद्बोधन में राजसमंद के चौतरफा विकास, स्वच्छता, तेज रफ्तार से हो रहे सुंदरीकरण और सुकूनदायी माहौल का जिक्र किया और कहा कि राजसमंद निरंतर विकास के शिखर की ओर अग्रसर है।
उन्होंने शहर में विभिन्न क्षेत्रों में सड़क विस्तार एवं विकास का जिक्र किया और चौमुखा चौराहा के विकास और विस्तार चौमुखा मंदिर ट्रस्ट की सराहना की और कहा कि राजसमन्द में नगरीय विकास का जो सुनहरा दौर देखने में आ रहा है वह आत्मीय जन भागीदारी का ही परिणाम है।
  उन्होंने कहा कि राजसमंद के विकास में कहीं कोई कमी नही आने दी जाएगी और इसे राजस्थान में नंबर वन पर लाने का प्रयास किया जाएगा ताकि लोग यहां के विकास को देखें और इसका अनुकरण भी करें।
उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती माहेश्वरी ने बताया कि क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्य हुए हैं। उन्होंने नवनिर्मित सब्जी मण्डियों, स्टेडियम, चौराहे, सर्कल, बस स्टैंण्ड, पार्किंग, अन्नपूर्णा मंदिर विकास, झील सुंदरीकरण, इरीगेशन गार्डन सुंदरीकरण, गरीबों के कल्याण, आवास सुविधा के लिए मकानों के निर्माण आदि को गिनाया और कहा कि राजसमंद के अतुलनीय विकास पर हम सभी को गर्व होना चाहिए।
नगर परिषद के सभापति श्री सुरेश चंद्र पालीवाल ने इस अवसर पर राजसमन्द शहर के समग्र विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों और प्राप्त उपलब्धियों को रेखांकित किया और कहा कि आज शहर तीव्रतर विकास की दृष्टि से प्रदेश में महत्वपूर्ण है।
इन कार्यक्रमों में राजसमन्द के समग्र विकास में अहम् भागीदारी एवं ऎतिहासिक विकास का दिग्दर्शन कराने के लिए क्षेत्रवासियों ने उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी का आभार जताया और उपरणे, पुष्पहारों आदि पहनाकर उनका अभिनंदन किया। वक्ताओं ने कहा कि जितना तेज और उपयेागी विकास किरण माहेश्वरी की पहल पर हुआ है उसे पीढ़ियों तक याद रखा जाएगा।