उच्च शिक्षा मंत्री ने ग्राम्यांचलों में किया जनसंवाद समस्याओं से मुक्ति तथा समग्र विकास की रफ्तार हुई तेज 



जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने शनिवार को राजसमन्द विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जनसम्पर्क कर ग्रामीणों से मुलाकात की, विभिन्न गांवों में जनसंवाद कार्यक्रम करते हुए गांवों और गांववासियों की समस्याओं को सुना तथा समाधान के निर्देश दिए और ग्रामीणों को विकास योजनाओं की जानकारी दी।

उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती माहेश्वरी ने फियावड़ी, कुंवारिया एवं बिनौल ग्राम पंचायत के गाड़रियावास, खाखलियाखेड़ा, सूरजपुरा आदि गांवों में जनसंवाद किया। इस दौरान क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण तथा ग्राम्य प्रतिनिधि साथ थे।

श्रीमती माहेश्वरी ने गांवों में अब तक हुए विकास कार्यों व उनकी उपयोगिता के बारे में ग्रामीण नर-नारियों से फीडबैक लिया। उन्होंने ग्रामीणों से समस्याएं सुनी तथा इनके बारे में जनसंवाद कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों से चर्चा कर आश्वासन दिया कि ग्रामीणों की जो भी समस्याएं सामने आयी हैं उनका प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा।

उन्होंने गांवों में पानी की उपलब्धता और इससे संबंधित समस्याओं की जानकारी ली और अधिकारियों से कहा कि वे यह अच्छी तरह सुनिश्चित करें कि ग्रामीणों को पेयजल के मामले में किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। जहां भी जल समस्या की स्थिति सामने आए, तत्काल पेयजल का प्रबन्ध करें। इसके साथ ही आने वाले दो माह में जहां कहीं पेयजल समस्या संभावित हो, वहां के लिए अभी से ऎहतियाती उपाय सुनिश्चित कर रखें।

मन्दिर प्रतिष्ठा समारोह में लिया हिस्सा 

उच्च शिक्षा मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने कुंवारिया में महन्त रामदास जी महाराज द्वारा निर्मित हनुमान मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह एवं विश्वकल्याणार्थ नवकुण्डीय श्रीराम महायज्ञ में हिस्सा लिया। उन्होंने संत-महात्माओं व महन्तों से आशीर्वाद ग्रहण किया। इस दौरान माधुरी, दिग्विजयसिंह भाटी, कालूसिंह, मुकेश शर्मा, रतनलाल, अशोक कुमार सहित क्षेत्र के जन प्रतिनिधिगण, समाजसेवी और ग्रामीण उपस्थित थे। ग्रामीण क्षेत्रों में सभी स्थानों पर उच्च शिक्षा मंत्री का शानदार स्वागत किया गया।