राशिफल : मकर संक्रांति पर ग्रहों की स्थिति अच्छी या खराब, जानें मेष से मीन राशि तक का हाल

rasi


ग्रहों की स्थिति-चंद्रमा और राहु वृषभ राशि मिलकर ग्रहण दोष उत्‍पन्‍न कर रहे हैं। यह नकारात्‍मक है। मंगल और केतु वृश्चिक राशि में हैं। वक्री शु्क्र, सूर्य के साथ धनु राशि में हैं। शनि, बुध मकर राशि में हैं। गुरु कुंभ राशि में हैं। सूर्य भी बहुत जल्‍दी राशि परिवर्तन करके शनि के साथ मकर राशि में पहुंच जाएंगे। उधर कुंभ राशि में गोचर में गुरु हैं। एक महीना बहुत खराब स्थिति हो सकती है। 15 जनवरी से 15 फरवरी तक जनमानस को काफी बचकर रहने की जरूरत है।

राशिफल-
मेष-
आर्थिक स्थिति थोड़ी सी डगमगाएगी। खराब वाणी के प्रयोग से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य भी प्रभावित दिख रहा है। संतान और प्रेम की स्थिति करीब-करीब ठीक रहेगी। सूर्यदेव को जल देते रहें

वृषभ-नकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होगा। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित दिख रहा है। प्रेम और संतान की स्थ्‍िाति अच्‍छी रहेगी। व्‍यापार भी करीब-करीब ठीक चलेगा। काली वस्‍तु का दान करें।

मिथुन-तू-तू, मैं-मैं, व्‍यवसायिक झगड़ों से बचें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम और संतान का भी साथ और ध्‍यान देने की जरूरत है। व्‍यवसाय करीब-करीब ठीक चलेगा। गणेश जी की अराधना करते रहें।

कर्क-स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित होता दिख रहा है। बहुत बचकर पार करें। आपके लिए बचाव पक्ष बहुत कमजोर है। शुभता में कमी है। फिर भी संतान, प्रेम, व्‍यापार करीब-करीब ठीक चलता रहेगा। काली वस्‍तु का दान करें। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-व्‍यवसायिक रिस्‍क न लें। कोर्ट-कचहरी में हार का सामना करना पड़ सकता है। पिता के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। आपके भी सीने में विकार की आशंका है। प्रेम और संतान की स्थिति सही चलती रहेगी। काली वस्‍तु का दान करें। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-यात्रा में कष्‍ट की आशंका है। धर्म-कर्म में अतिवाद से बचें। मान-सम्‍मान पर ठेस लग सकती है ध्‍यान रखें। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक रहेगा लेकिन मन परेशान रहेगा। प्रेम और व्‍यापार भी आपका सही चलता रहेगा। शनिदेव की अराधना करते रहें।

तुला-दुर्घटना का समय है। बचकर पार करें। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में अपनापन बना रहेगा। संतान से खुशखबरी मिलने का संकेत है। व्‍यापार भी ठीक चलता रहेगा। मां काली की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-जीवनसाथी के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। अपने स्‍वास्‍थ्‍य पर भी ध्‍यान दें। प्रेम और संतान की स्थिति करीब-करीब सही रहेगी। काली वस्‍तु का दान करें।

धनु-विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। रुका हुआ काम चल पड़ेगा। स्‍वास्‍थ्‍य करीब-करीब ठीक रहेगा। प्रेम और संतान में दूरी बरकरार है। कुल मिलाकर ठीक-ठाक समय कहा जाएगा। काली वस्‍तु का दान करें।

मकर-बच्‍चों की सेहत पर ध्‍यान दें। मन दु:खी, परेशान रहेगा। अवसादित दिख रहा है। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं का संकेत है। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक है लेकिन मन परेशान है। व्‍यापार करीब-करीब ठीक रहेगा। मां काली की अराधना करते रहें।

कुंभ-घरेलू सुख बाधित दिख रहा है। मां के स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। आपको भी सीने में विकार की आशंका है। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम की स्थिति ठीक-ठाक है। व्‍यापार भी आपका सही चल रहा है। गणेश जी की अराधना करते रहें।

मीन-व्‍यवसायिक उपलब्धियों का समय है लेकिन व्‍यवसायिक स्‍थल पर कुछ समस्‍या भी हो सकती है। नाक-कान-गला की परेशानी दिख रही है। प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। काली वस्‍तु का दान करें।