अगर झड़ रहे हैं ज्यादा बाल, तो लक्ष्मी आपसे रूठ कर जाने वाली है!


बाल झड़ना अथवा रूसी होना एक आम समस्या है लेकिन जब यह ज्यादा होने लगे तो क्या आप जानते हैं इसमें ग्रहों का भी दोष होता है। इसका संबंध जीवन में आ रही समस्याओं से भी जुड़ा है। सबसे अधिक जुड़ा है आपके धन को लेकर। जी हां इसका अर्थ है लक्ष्मी आपसे रूठ कर जाने वाली है।

समुद्रशास्त्र के मतानुसार किसी भी शख्स के मस्तक में एक रोमकूप में एक ही बाल का होना शुभ माना गया है। ऐसे बाल ही सर्वोत्तम माने गए हैं, लेकिन बहुत से लोगों के एक बाल में से बहुत सारी शाखाएं निकल आती हैं जिन्हें हम दोमुंहे बाल कहते हैं।

दोमुंहे बालों वाले लोगों का स्वास्थ्य थोड़ा ढिला रहता है। ऐसे लोग जीवन की कशमकश में उलझें रहते हैं। स्वयं के बलबूते पर कोई निर्णय नहीं ले पाते, जिससे उन्हें अकसर जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है और प्राय: ऐसे लोग असफल ही रहते हैं।

बालों से स्वभाव के बारे में भी जाना जा सकता है। घुंघराले बालों वाले लोग बहुत हिम्मती और दिलेर प्रवृति के होते हैं। सीधे बालों वाले लोग अपने बालों की ही भांति सीधे और भोले-भाले होते हैं। छोटे- छोटे बालों वाली महिलाएं बड़ी बहादुर और निडर होती हैं।

ज्योतिषीय उपाय: मंगलवार को अरहर की दाल भिगोकर पीस लें दाल को बालों में लगाकर 30 मिनट के बाद धो लें। लंबे और सुंदर बालों से घर में पैसे आते हैं। प्रतिदिन गिले बालों में कंघी करना आरंभ करें। इससे बालों की समस्याएं समाप्त हो जाएंगी