हिट एंड रन में फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर चढ़ाई कार, पिता की मौत, 3 बच्चे हुए घायल


दौसा के महवा में सोमवार को हिट एंड रन के मामले में एक कार ने फुटपाथ पर सो रहे एक परिवार को कुचल दिया। इससे एक आदमी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि उसके तीन बच्चे घायल हो गए। हादसा होते ही कार सवार गाड़ी वहां से भगा ले गया। हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने जाम लगाने का प्रयास किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे 21 के पास जगदीश साटिया अपनी दो बेटियों व बेटे के साथ फुटपाथ पर सो रहा था। कई लोग तंबू लगाकर सो रहे थे। सभी के तंबू लाइन से लगे हुए थेे। तभी एक कार जगदीश के तंबू में घुस गई और तीनों को कुचल कर निकल गई। हादसे में जगदीश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बच्चे घायल हो गए।

इससे वहां चीख-पुकार मच गई। थोड़ी देर में वहां काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। आक्रोशित साटिया जाति के लोगों ने शव को सड़क पर रख प्रदर्शन शुरू कर दिया। ये लोग आर्थिक सहायता के साथ भूखंड देने की मांग करने लगे।

आक्रोशित महिलाओं ने भी जमकर विरोध जताया। वहां पहुंची पुलिस का उन्होंने घेराव किया और अपनी मांगों पर अड़े रहे। लगभग आधे घंटे तक जाम लगा रहा। ये लोग हाइवे भी जाम करने लगे, लेकिन थाना अधिकारी अमित चौधरी ने उनको समझा कर जाम खुलवाया। उधर, हादसे में घायल बच्चों को पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जयपुर रेफर कर दिया।