बल्लेबाजों में भारतीय टॉप पर, ओपनर्स के सबसे ज्यादा 3 शतक; न्यूजीलैंड का दूसरा नंबर


इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप 2019 के लगभग 50 फीसदी मुकाबले पूरे हो गए हैं। आधे टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद यदि बल्लेबाजी की बात की जाए तो टीम इंडिया औसत के मामले में नंबर-1 पर है। टीम इंडिया का बल्लेबाजी औसत लगभग 64 का है। अन्य टीमें 50% का आंकड़ा नहीं छू सकी हैं। न्यूजीलैंड 48 की औसत के साथ दूसरे नंबर पर है। पाक टीम इस मामले में आठवें नंबर पर है।

टीम इंडिया के ओपनर्स ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है। वे अब तक सबसे ज्यादा तीन शतक लगा चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के ओपनर्स ने दो-दो शतक लगाए हैं। टूर्नामेंट में गेंदबाजी की बात की जाए तो न्यूजीलैंड की टीम सबसे कंजूस साबित हुई है। टीम हर ओवर यानी छह गेंद पर केवल 4.47 रन दे रही है। अन्य सभी टीमों की इकोनॉमी 5 के ऊपर है।

गेंदबाजी में पाकिस्तान का प्रदर्शन खराब

अफगानिस्तान 5.26 की इकोनॉमी के साथ दूसरे नंबर पर है। पाकिस्तान का प्रदर्शन यहां भी खराब रहा और टीम सबसे निचले पायदान पर काबिज है। टीम इंडिया की इकोनॉमी 5.31 की है। टूर्नामेंट में 250+ का लक्ष्य भी सभी टीमों के लिए कठिन साबित हुआ है। केवल एक ही बार इतना बड़ा लक्ष्य हासिल हो सका है। बल्लेबाजी की बात की जाए तो केवल तीन खिलाड़ी 300 से अधिक रन बनाए सके हैं। तीन गेंदबाज 10 या उससे अधिक विकेट ले सके हैं।