भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में घायल राजस्थान पुलिस के सब-इंस्पेक्टर की मौत



भारत बंद के दौरान हुई हिंसा में घायल राजस्थान पुलिस के सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अहमदाबाद ले जाते वक्त महेंद्र चौधरी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि जोधपुर में हिंसा के दौरान महेंद्र पर हमला हुआ था। जिसके बाद उन्हें काफी चोटें आई थी। उनका इलाज चल रहा था। लेकिन अहमदाबाद ले जाते वक्त महेंद्र ने दम तोड़ दिया।

इससे पहले एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित संगठनों के भारत बंद के दौरान सोमवार को राजस्थान में जमकर हिंसा हुई। इस हिंसा के दौरान अलवर में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। सैंकड़ों गाड़ियों में तोड़फोड़, आगजनी और पथराव की घटनाएं हुई। इसके बाद राजस्थान के विभिन्न जिलों में पुलिस ने एक्शन लेते हुए मंगलवार अलसुबह तक करीब 1000 से ज्यादा उपद्रवी प्रदर्शन​कारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

उधर राजस्थान के करौली में भारत बंद के खिलाफ 40 हजार लोग जमा हुए हैं और हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। भीड़ ने दो दलित नेताओं के घर भी फूंक दिए हैं। जिसमें एक MLA और एक पूर्व MLA भी शामिल है। वहीं, एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में सोमवार को भारत बंद के दौरान 8 लोगों की मौत हो गई। जिसके बाद आज अहमदाबाद ले जाते वक्त घायल सब इंस्पेक्टर ने भी दम तोड़ दिया।