जैश ने दी जयपुर सहित 11 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी, सभी स्टेशनों पर हाई अलर्ट


जयपुर. उत्तर रेलवे के रोहतक जंक्शन पर शनिवार को ऑन ड्यूटी स्टेशन सुपरिटेंडेंट रजिस्टर्ड डाक से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा आठ अक्टूबर यानि दशहरा को जयपुर, कोटा सहित 11 रेलवे स्टेशनों और छह राज्यों के मंदिरों में बम विस्फोट करने की धमकी भरा पत्र मिला। पत्र में उत्तर रेलवे के रोहतक, कुरुक्षेत्र, उत्तर पश्चिम रेलवे के रेवाड़ी, हिसार, पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल, कोटा, इटारसी व मुंबई सिटी, बैंगलुरू, चेन्नई रेलवे स्टेशनों और राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, तमिलनाडु व हरियाणा राज्यों के बड़े मंदिरों में भी विस्फोट करने की बात कही गई है।

जिसके बाद से ही उत्तर रेलवे, उत्तर पश्चिम रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे सहित सभी जोनल रेलवेज एवं राज्यों में प्रशासन व पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रिंसिपल आईजी एस मयंक के निर्देश पर आरपीएफ जवानों ने रेलवे स्टेशन एवं यहां से गुजरने वाली ट्रेनों में सुरक्षा बढा दी है।

पत्र लिखने वाला खुद को जैश का जेएंडके का एरिया कमांडर बता रहा है। इस पत्र को मसूद अहमद नाम के व्यक्ति ने लिखा है। उसने खुद को जैश-ए-मोहम्मद का जम्मू-कश्मीर का एरिया कमांडर बताया है। जिसमें उसने लिखा है कि हम अपने जेहादियों की मौत का बदला जरूर लेंगे। इस बार हम भारत सरकार को उड़ा देंगे।

8 अक्टूबर को राजस्थान, हरियाणा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र सहित अन्य कई राज्यों के 11 स्टेशनों व छह बड़े मंदिरों को बम से उड़ा देंगे। हम जेहादी हजारों की संख्या में हिंदुस्तान को तबाह कर देंगे। चारों ओर खून ही खून नजर आएगा। खुदा हाफिज। हालांकि रेलवे व राज्य के सुरक्षा से जुडे अधिकारी इसे असमाजिक तत्वों की शरारत करार दे रहें, लेकिन फिर भी सुरक्षा को गंभीर विषय मानते हुए सभी जोनल रेलवेज में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।