जॉन अगले साल शुरू करेंगे ‘1911’ की शूटिंग, 108 साल पहले हुए ऐतिहासिक फुटबॉल मैच पर आधारित होगी फिल्म


जॉन अब्राहम अगले साल से उनकी फुटबॉल फिल्म ‘1911’ की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं। इस फिल्म की घोषणा पिछले साल की गई थी। लेकिन किन्हीं कारणों के चलते ये शुरू नहीं हो पाई। अब ये फिल्म अगले साल के अंत में फ्लोर पर आएगी। निर्देशक निखिल आडवाणी ने बताया की इसकी स्क्रिप्ट पर काम जारी है। जल्द ही फिल्म शुरू होगी और इसे 2021 में रिलीज करने की प्लानिंग की जा रही है।

ऐतिहासिक मैच को पर्दे पर उतारा जाएगा

निखिल आगे बताते हैं- ‘यह फिल्म 1911 में हुए ऐतिहासिक फुटबॉल मैच जो मोहन बागान और ईस्ट यॉर्कशायर के बीच खेला गया था। ईस्ट यॉर्कशायर को हराकर IFA शील्ड जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई थी। हमारी फिल्म इसी मैच पर आधारित होगी। मैं इस मैच की कहानी पर काम कर रहा हूं। जॉन अब्राहम महून बागान टीम के कैप्टन बहादुरी के रोल में होंगे। वो लंबे वक्त से इस फिल्म पर काम करे रहे हैं। जॉन ने ही मुझे इसकी कहानी सुनाई थी जो मुझे काफी पसंद आई थी।

जॉन फिल्मों से फुरसत होते ही शुरू करेंगे फिल्म
फिल्म की टीम इसके लिए बाकी स्टार्स की तलाश में जुट गई है। एक बार कास्ट फाइनल होने के बाद स्टार्स को फुटबॉल ट्रेनिंग दी जाएगी। यह फिल्म भारत और इंग्लैंड में शूट होगी। इससे पहले जॉन मुंबई सागा और सत्यमेव जयते 2 की शूटिंग खत्म करेंगे।