61 वर्ष की उम्र में कल्पना लाजमी का निधन, शोक में डूबा बॉलीवुड


लंबे समय से गुर्दे की बीमारी जूझ रहीं फिल्म निर्माता कल्पना लाजमी का 61 साल की उम्र में निधन हो गया है। कल्पना को धीरुबाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उन्होंने आज सुबह 4:30 बजे आखिरी सांस ली। आपको बता दें कि कल्पना पिछले तीन सालों से बीमार चल रही थीं हालांकि पिछले तीन महीनों से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब थी। कल्पना को किडनी के साथ-साथ लीवर की भी समस्या थी। डायरेक्टर महेश भट्ट की पत्नी सोनी राजदान ने कल्पना के निधन की खबर की पुष्टी की है। साथ ही अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने भी सोशल मीडिया पर उनके निधन के बाद उनकी आत्मा की शांति की प्रर्थना करते हुए ट्वीट किया है।

 

कल्पना लाजमी उस वक्त चर्चा में आ गईं थीं, जब वह अपना इलाज कराने में असमर्थ बताई जा रहीं थीं, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने बताया था कि उनके मेडिकल बिल्स का खर्च उठाने का जिम्मा इंडियन फिल्म्स ऐंड टेलिविजन डायरेक्टर्स असोसिएशन आगे आया है, साथ ही आमिर खान और रोहित शेट्टी ने भी उनके इलाज में मदद की थी।

कल्पना ने बॉलिवुड की कई फिल्मों का निर्देशन किया है. इसमें एक पल, रुदाली, दरमियां, क्यों? और चिंगारी जैसी फिल्में प्रमुख हैं। इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल लोहित किनारे का भी निर्देशन किया था। रुदाली उनकी यादगार फिल्मों में गिनी जाती है।