कपिल की परेशानी का कारण है शनि की बिगड़ी चाल!



फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा के सितारे इन दिनों कुछ गर्दिश में चल रहें है। छोटे पर्दे पर लोगों को हसाने वाले कपिल शर्मा पिछले कुछ समय से विवादों में घिरे हुए हैं। आज एक नजर इनकी कुंड़ली में डालते हैं। इनका जन्म वृश्चिक लग्न व कुंभ नवांश में हुआ था। इनकी कुंडली में 5वें घर में शुक्र, सूर्य व मंगल बैठे हुए हैं जिस कारण कपिल ने कला व फिल्म क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई। बुध तथा शनि का योग चौथे घर में होने से कपिल हमेशा हाजिर जवाब होने से साथ इन ग्रहों के ही कारण ये बतौर स्टैंडअप कॉमेडियन प्रसिद्ध हुए।

कपिल ने कॉमेडी के जरीये लोगों को हसाने के काम के साथ देश-विदेश में प्रसिद्ध हासिल की है। इन्होंने 2007 में पहली बार ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज में हिस्सा लिया व ईनाम जीता। 2013 में इंडियन सैलीब्रिटी ऑफ द ईयर में अपना स्थान बनाया। फिर कॉमेडी नाइट विद कपिल शो शुरू किया। गुरु की महादशा के कारण इनकों अपने शो में बेहद प्रसिद्धि हासिल हुई। गुरु दूसरे धन स्थान का स्वामी होकर 11वें लाभ के घर में बैठे हुए हैं जिस कारण कपिल की आय में वृद्धि हुई।

वर्तमान में कपिल की कुंडली में शनि महादशा में, शनि की अन्तर्दशा तथा बुध की प्रत्यन्तर दशा चल रही है। शनि गुरु के साथ 11वें घर में विराजमान हैं। शनि कन्या राशि में विराजमान है। कन्या राशि का मालिक शनि की राशि कुंभ में विराजमान है। इस तरह षषाष्ठक योग होने के कारण शनि मानसिक रूप से तनाव पैदा कर रहा है। शनि की दशा जून 2018 तक चलेगी इस समय से स्थिर नहीं रहेंगे। अक्तूबर 2018 के बाद इनको कुछ राहत मिलेगी। इनकी कुंडली में बुध 8वें व 11वें घर का मालिक है। शनि तीसरे व चौथे घर का स्वामी है तथा दोनों में राशि परिवर्तन योग से मुश्किलें बढेंगी। जिसके कारण सहयोगियों से झगड़ा तो कभी शो में मुश्किलें आती रहेगी।