कर्नाटक सरकार ने सनी लियोनी के इवेंट पर लगाई रोक



बेंग्लुरू में नए साल पर होने वाले कार्यक्रम में सनी लियोनी प्रस्तुति देने वाली थीं, लेकिन इसका कुछ संगठनों ने काफी विरोध किया। इस सबको देखते हुए कर्नाटक सरकार ने सनी लियोनी के इवेंट पर रोक लगाई है।

दरअसल, 31 दिसंबर को बेंगलुरु में सनी लियोनी को सनी नाइट इन बेंगलुरु एन वाई ई 2018 शो में परफॉर्म करना था, जिसको लेकर रक्षा वेदिके युवा सेना नाम के संगठन ने विरोध किया। उनका कहना है कि सनी का शो भारतीय संस्कृति का अपमान है।

पिछले एक हफ्ते से कर्नाटक रक्षा वेदिके (केआरवी) के सदस्य शहर में प्रदर्शन कर रहे हैं, रैलियां निकाल रहे हैं और सनी लियोनी के पुतले फूंक रहे हैं. संगठन ने धमकी भी दी थी कि अगर सनी का शो केंसिल नहीं किया गया तो सामूहिक आत्मदाह की जाएंगी। इस बीच कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने समाचार एजेंसी को बताया है कि उन्होंने इस कार्यक्रम को रद्द करने के निर्देश दिए हैं। सनी को यहां न बुलाया जाय। लोग इस शो का विरोध कर रहे हैं।

गौरतलब है की इसके पहले भी सनी लियोनी एक एड को लेकर विवाद में फंस चुकी हैं। उन पर कल्चरल वैल्यूज को संक्रमित करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार से शिकायत की गई थी। दरअसल, गुजरात में कुछ जगह मैनफोर्स की ओर से नवरात्रि की शुभकामना संदेश वाले होर्डिंग्स लगाए गए।

कुछ संगठनों ने तत्काल सनी लियोनी की फोटो वाली होर्डिंग्स को हटाने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को शिकायती चिट्ठी भी लिखी गई है। वैसे सनी लियोनी मैनफोर्स की ब्रांड एंबेसडर हैं।